गीतांजलि एक्सप्रेस को उड़ाने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई

जमशेदपुरः टाटानगर से गुजरने वाली मुंबई-हावड़ा-मुंबई गीतांजलि एक्सप्रेस को नक्सलियों ने राजखरसावां और कुचाई रेलवे स्टेशनों के बीच उड़ाने की धमकी दी है। इसको लेकर रेलवे सुरक्षा बल और जिला रेल पुलिस सतर्क हो गई है। इसके बाद अब यात्रियों में दहशत का माहौल है।
इस रूट से गीतांजलि एक्सप्रेस के गुजरने के दौरान काफी सतर्कता बरती जा रही है। खुफिया विभाग ने प्रशासन को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा है नक्सलियों ने 8 से 11 अक्टूबर के बीच ट्रेन को उड़ाने की बात कही है।

रिपोर्ट मिलने के बाद से राजखरसावां व कुचाई रेलवे स्टेशनों के बीच लाइन व प्लेटफार्मों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। आरपीएफ व जीआरपी ने स्कॉट पार्टी की संख्या बढ़ा दी है। रेल प्रशासन टाटानगर, चक्रधरपुर, सिनी, महालीमुरूम सहित अन्य स्टेशन के आरपीएफ और जीआरपी प्रभारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

मालगाड़ी के बाद ट्रेनों को रवाना किया जा रहा
खुफिया विभाग की रिपोर्ट आने के बाद संबंधित क्षेत्र में ट्रेन के आने से पहले इंजन, उसके बाद गुड्स ट्रेन और अंत में एक्सप्रेस ट्रेनों को रवाना किया जा रहा है। रेल प्रशासन ने गीतांजलि एक्सप्रेस सहित हावड़ा रूट की सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है। दूसरे क्षेत्रों में भी चौकसी बरती जा रही है। टाटानगर रेल एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारिब ने बताया कि महालीमुरूम सेक्शन के सभी स्टेशनों के पदाधिकारियों को सर्तक कर दिया गया है। इस मामले में आरपीएफ, जिला पुलिस एवं जीआरपी संयुक्त रूप से काम कर रही है। यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

conducter

बस कंडक्टर ने 8 घंटे काम कर पास की यूपीएससी की परीक्षा

बंगलुरू : जब आप कुछ करने की ठान लेते है तो कोई भी मजबूरी आपके कदम नहीं रोक सकती। बस आपको पूरी लगन से अपने आगे पढ़ें »

piyush goyal

देशभर के व्यापारियों की जनसंख्या रजिस्टर बनाएगा कैट: उद्योग मंत्री ने दिया सुझाव

नई दिल्ली : कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के व्यापारियों एवं उनके यहां कार्यरत कर्मचारियों का आगे पढ़ें »

ऊपर