गीतांजलि एक्सप्रेस को उड़ाने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई

जमशेदपुरः टाटानगर से गुजरने वाली मुंबई-हावड़ा-मुंबई गीतांजलि एक्सप्रेस को नक्सलियों ने राजखरसावां और कुचाई रेलवे स्टेशनों के बीच उड़ाने की धमकी दी है। इसको लेकर रेलवे सुरक्षा बल और जिला रेल पुलिस सतर्क हो गई है। इसके बाद अब यात्रियों में दहशत का माहौल है।
इस रूट से गीतांजलि एक्सप्रेस के गुजरने के दौरान काफी सतर्कता बरती जा रही है। खुफिया विभाग ने प्रशासन को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा है नक्सलियों ने 8 से 11 अक्टूबर के बीच ट्रेन को उड़ाने की बात कही है।

रिपोर्ट मिलने के बाद से राजखरसावां व कुचाई रेलवे स्टेशनों के बीच लाइन व प्लेटफार्मों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। आरपीएफ व जीआरपी ने स्कॉट पार्टी की संख्या बढ़ा दी है। रेल प्रशासन टाटानगर, चक्रधरपुर, सिनी, महालीमुरूम सहित अन्य स्टेशन के आरपीएफ और जीआरपी प्रभारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

मालगाड़ी के बाद ट्रेनों को रवाना किया जा रहा
खुफिया विभाग की रिपोर्ट आने के बाद संबंधित क्षेत्र में ट्रेन के आने से पहले इंजन, उसके बाद गुड्स ट्रेन और अंत में एक्सप्रेस ट्रेनों को रवाना किया जा रहा है। रेल प्रशासन ने गीतांजलि एक्सप्रेस सहित हावड़ा रूट की सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है। दूसरे क्षेत्रों में भी चौकसी बरती जा रही है। टाटानगर रेल एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारिब ने बताया कि महालीमुरूम सेक्शन के सभी स्टेशनों के पदाधिकारियों को सर्तक कर दिया गया है। इस मामले में आरपीएफ, जिला पुलिस एवं जीआरपी संयुक्त रूप से काम कर रही है। यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

समय से पहले गंतव्य पर पहुंचने से देना होगा निजी ट्रेन संचालकों को जुर्माना : रेलवे

नयी दिल्ली : रेलवे ने निजी संचालकों के लिये प्रदर्शन के प्रमुख संकेतकों को लेकर एक मसौदा जारी किया है, जिसके अनुसार अगर उनके द्वारा आगे पढ़ें »

बिना प्राथमिकी दर्ज किये ऐसा कोई प्रावधान नहीं जिसके तहत मुंबई पुलिस ने 56 व्यक्तियों से पूछताछ की : बिहार

नयी दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार सरकार ने गुरुवार को कहा कि इस प्रकरण में एक मात्र आगे पढ़ें »

ऊपर