गणतंत्र दिवस पर ड्रोन से आतंकी कर सकते हैं हमला

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस के अवसर पर खुफिया एजेंसियों ने राजधानी दिल्‍ली में आतंकी हमले की आशंका जाहिर की है जिसके मद्देनजर पूरे शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक एजेंसियों ने एक कॉल इंटरसेप्‍ट करने के बाद दिल्‍ली पुलिस को इनपुट भेजा है। दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके को तीन संदिग्ध ठिकाना बनाये हुए हैं। ये आतंकी 26 जनवरी को किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में हैं। तीनों संदिग्‍धों को पस्‍तों भाषा में बातचीत करते सुना गया है। तीनों संदिग्ध अफगान मूल के निवासी हो सकते हैं।
पाकिस्तान में आतंकी कैंप से ली ट्रेनिंग
खुफिया अधिकारियों द्वारा पकड़ी गयी आतंकियों की इस बातचीत से पता चलता है कि इन्होंने पाकिस्तान में आतंकी कैंप से ट्रेनिंग ली है। इन संदिग्धों को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से निर्देश दिया जा रहा है। इस इनपुट की स्पेशल सिक्योरिटी बैठक में भी चर्चा हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के अलावा तमाम जांच एजेंसियां इस इनपुट पर लगातार काम करने में जुट गई है।
क्या आतंकी ड्रोन से करेंगे हमला ?
गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुरक्षा एजेंसियों ने तमाम राज्यों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट गृहमंत्रालय की ओर से सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा जारी किया गया है, जिसमें चेतावनी दी गयी है कि ड्रोन के जरिए हवा से आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। गृह मंत्रालय की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि पुलिस को इस बाबत सतर्क रहने की आवश्‍यकता है क्योंकि ड्रोन के जरिए आतंकी हमला कर सकते हैं।
यहां भी जारी किया गया है अलर्ट
गृह मंत्रालय का अलर्ट मुख्य रूप से दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश के लिए है, इन तमाम राज्यों के पुलिस मुखिया व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अलर्ट रहने को कहा गया है। गृह मंत्रालय ने इन राज्यों के पुलिस मुखिया व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ड्रोन और हवाई आर्टिकल से हमला किया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर