गटर में गिरा 3 साल का मासूम, अभी तक नहीं कोई खबर

मुंबई : मुंबई के गोरेगांव इलाके में बुधवार (10 जुलाई) को रात करीब 10 बजकर 45 मिनट पर एक तीन साल का मासूम बच्चा खुले हुए गटर में गिर गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और वृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और तब से तलाश अभियान जारी है। हालांकि गटर में बच्‍चे के गिरने के करीब 16 घंटे बीत जाने के बाद भी उसे बाहर नहीं निकाला जा सका है। दरअसल, मुंबई में कई दिनों से जारी भारी बारिश के कारण सड़कों पर खुले पड़े गटर और नालियां लोगों के लिए खतरा बनी हुई है।
राहत कर्मी बचाव अभियान में जुटे
सूत्रों के मुताबिक, बच्चे की खोज में राहतकर्मियों की टीमों ने तलाशी अभियान जारी रखा है। दरअसल, गोरेगांव ईस्ट के अंबेडकर नगर इलाके में रात के करीब 11 बजे 3 साल का बच्चा सड़क पर जा रहा था। एक इलेक्ट्रिक बॉक्स के पीछे गटर खुला हुआ था जो बच्चे को दिखाई नहीं दिया और वह सीधे उसमें जा गिरा। बच्चे के गटर में गिरने की पूरी घटना वहां पास ही लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना के बाद से बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। रात से ही आस-पास के सभी नाले को खोलकर मासूम की तलाश की जा रही है, लेकिन बच्चे का अबतक कुछ पता नहीं चल पाया है।
इस घटना की जिम्मेदार बीएमसी
स्थानीय लोगों ने बीएमसी को पूरी घटना का जिम्मेदार ठहराया है। बता दें गटर में बारिश के चलते पानी का बहाव भी तेज है। बच्चा जहां गिरा वह का नाला करीब 3-4 फीट ही गहरा था लेकिन वो नाला आगे जाकर यह एक बड़े सीवर से मिलता है जो 10 से 15 फीट गहरा है। ऐसे में बच्चे की सुरक्षा को लेकर सभी चिंतित हैं।
पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
इससे पहले भी साल 2017 की बारिश में मुंबई के नामी डॉक्टर दीपक अमरापुरकर की मौत गटर में गिरने से हुई थी। गौरतलब है कि मुंबई में मॉनसून शुरू होने के साथ ही बीएमसी ने सभी गटर को बंद रखने का निर्देश दिया था। लेकिन अभी तक इससे होने वाले खतरे पर खास ध्यान नहीं दिया गया है। कई ऐसे मामले भी देखे जा चुके हैं जहां लोग खुले हुए गटर में गिरने से हादसे का शिकार होते-होते बचे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर