खूबसूरत हाथ भी लगाते हैं पर्सनालिटी में चार चांद, देखभाल के लिए अपनाएं ये खास टिप्स

नई दिल्ली : आज के समय में अपनी पर्सनालिटी को लेकर सजग रहना बहुत जरूरी हो गया है, चेहरे की खूबसूरती के साथ ही हाथ पैरों की साफ सफाई और खूबसूरती भी बेहद जरूरी हो गई है। महिलाएं हाथ पैरों की साफ सफाई के लिए मेनीक्योर करवाना पसंद करती हैं, लेकिन यह संभव नहीं होता कि हमेशा मेनीक्योर पार्लर जाकर कराया जाए या नेल सेटिंग की जाए।
ऐसी स्थिति में आप घर पर ही मेनीक्योर करने के साथ नेल पेंट लगाकर पार्लर जैसी फिनिशिंग पा सकती हैं।

नेलपेंट के लिए लूफा का इस्तेमाल
अगर आप सिंपल नेलपेंट लगाकर बोर हो गई हैं तो लूफा का इश्तेमाल कीजिये, लूफा की थोड़ी सी जाली काट लीजिये और उसे पेंट के दौरान नेल पर अप्लाई कीजिये ।

ऑयल स्प्रे से करें सेट
नेल पॉलिश लगाने के बाद अपने नाखूनों को लगभग छह इंच दूर तेल से स्प्रे करें। ऑयलस्प्रे न केवल आपके नेल पॉलिश की ऊपरी परत को सुखा देगा, बल्कि आपके नाखूनों को थोड़ा चिकना भी कर देगा। इसके अलावा यह स्प्रे आपके क्यूटिकल्स को मॉइस्चराइज करने में भी मदद करेगा।

आइस वाटर का कीजिये इश्तेमाल
नेल पेंट को सुखाने और एक परफेक्ट लुक के लिए एक मिनट के लिए बर्फ के ठंडे पानी में अपने नेल्स को डुबोएं। इससे आपका नेलपेंट काफी जल्दी सूखेगा। साथ ही इससे आपको एक अच्छा लुक भी मिलेगा।

पानी व व्हाइट विनेगर का मिश्रण
परफेक्ट नेलपेंट लुक चाहती हैं तो पानी और व्हाइट विनेगर का मिश्रण का इश्तेमाल करें। नेलपेंट रिमूवर से अपनी पुरानी नेलपेंट को हटाने के बाद और अपने नेल्स को दोबारा पेंट करने से पहले अपने नाखूनों को पानी और सफेद सिरके के मिश्रण में भिगो दें। इन दोनों सामग्रियों को एक कटोरे में मिलाएं और कुछ मिनटों के लिए अपनी उंगलियों को इसमें डुबोएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यहां लड़कियों की शादी से पहले होती है वर्जिनिटी टेस्ट

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में कंजरभट समुदाय के लड़कियों की वर्जिनिटी टेस्ट कराने की परंपरा है। इसको लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने शनिवार को महाराष्ट्र आगे पढ़ें »

इस तरह आप खुद देख सकते हैं अपना भविष्य !

कोलकाताः भविष्य – मनुष्‍य का शरीर चाहे कितना भी कमज़ोर या ताकतवर क्‍यों ना हो उसकी आत्‍मा पूरी तरह से सशक्‍त और ताकतवर होती है। आगे पढ़ें »

ऊपर