खाली पेट करें वेटलॉस ड्रिंक का सेवन, वजन कम होने के साथ पेट की चर्बी होगी कम

कोलकाताः खराब लाइफस्टाइल और खानपान के साथ-साथ शारीरिक परिश्रम न करने के कारण मोटापा तेजी से बढ़ने लगता है। अधिक वजन बढ़ने के बाद ब्लड शुगर, हार्ट संबंधी समस्याओं के साथ-साथ आंख पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में जरुरी है कि आप अपना वजन कम करे। एक्सरसाइज के साथ-साथ अपनी डाइट पर काफी ध्यान रखने की जरुरत है। कई बार अधिक मेहनत करने के बावजूद मन-मुताबिक वजन कम नहीं होता है। अगर आप भी तेजी से अपना वजन कम करना चाहते हैं तो बस अपनी डाइट में शामिल करे ये स्पेशल ड्रिंक। इससे आपको लाभ मिलेगा।

वजन कम करने के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खे और ड्रिंक्स आपको मिल जाएंगे। आयुर्वेद में मसालों को बेहतरीन औषधि के रूप में माना जाता है। जिससे आपकी इम्यूनिटी बूस्ट होने के साथ-साथ कई बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है। रोजाना इस ड्रिंक का सेवन करने से आपका मेटाबॉलिज्म तेजी से बढ़ेगा। जिससे आपका शरीर की चर्बी कम होगी।

वेट लॉस ड्रिंक बनाने के लिए सामग्री
  • 5 चम्मच हल्दी
  • एक चम्मच दालचीनी पाउडर
  • एक चम्मच अदरक पाउडर
  • एक चम्मच काली मिर्च पाउडर

ऐसे बनाएं मैजिक ड्रिंक

एक बाउल में यह सभी चीजें मिक्स करके एक एयरटाइट कंटेनर में भरकर रख लें। रोजाना सुबह खाली पेट एक गिलास गुनगुने पानी में 1 चम्मच पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे 8-10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसका सेवन कर लें। अगर आप सुबह के समय नहीं पी सकते हैं तो तो रात को सोने से पहले इसका सेवन करें।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एयर एशिया की उड़ान भरने से पहले जरूर पढ़े ये खबर

मुंबईः विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लॉकडाउन लागू होने के मद्देनजर राज्य में आने-जाने वाली आगे पढ़ें »

848 अंक उछलकर 49580 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 15 हजार के करीब

मुंबईः आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार में खरीदारी हुई और यह जोरदार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक आगे पढ़ें »

ऊपर