क्या रात में ब्रा पहन कर सोना चाहिए? जानें इस पर क्या है एक्सपर्ट की राय

कोलकाता : अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर काफी परेशान रहती हैं कि क्या रात को ब्रा उतार कर सोना चाहिए या नहीं। जहां कुछ महिलाओं का मानना है कि रात को ब्रा पहन कर सोने से शेप खराब होती है तो कुछ महिलाओं का सोचना है कि इसे रात तो पहन कर सोने से कई बीमारियों के होने का खतरा रहता है। ऐसे में आज हम बताएंगे कि इस पर एक्सपर्ट का क्या कहना है।
– एक्सपर्ट का कहना है कि रात को ज्यादा टाइट ब्रा पहन कर सोने से कई बीमारियां हो सकती हैं। ऐसे में महिलाओं को कोशिश करनी चाहिए कि वे रात को ब्रा उतारकर सोएं।
– एक्सपर्ट के मुताबिक रात को टाइट ब्रा पहन कर सोने से ब्रेस्ट कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी हो सकती है। हालांकि अभी तक इस बात को साबित करने के लिए कोई प्रूफ सामने नहीं आया है।
– रातभर टाइट ब्रा पहनकर सोने से नर्वस सिस्टम पर बुरा प्रभाव पड़ता है। ब्रा पर लगी तार ब्रेस्ट एरिया के आसपास की मसल्स को सिकोड़ देती है। जिससे नर्वस सिस्टम को भी नुकसान पहुंचता है।
– कोशिश करें कि रात को ब्रा उतारकर ही सोएं। ब्रा को दिन में पहनें। वहीं 24 घंटे ब्रा पहनने से सिस्ट की परेशानी होने का भी डर होता है। इसके साथ ही कई घंटे इसे पहनने के कारण स्किन पर खुजली भी हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

वेट कंट्रोल के साथ आपके मन को शांत रखती हैं ये पांच छोटी-छोटी बातें

कोलकाताः मन अशांत रहने का असर हमारे खाने-पीने की आदतों पर भी पड़ता है। मौजूदा समय में जिस तरह दुनिया अस्त-व्यस्तता से गुजर रही है, उसकी आगे पढ़ें »

ऊपर