कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

कोलकाताः जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की दक्षिण कोलकाता स्थित प्रतिमा को बुधवार को कुछ अज्ञात लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी। इससे पहले त्रिपुरा में रूसी क्रांति के महानायक ब्लादिमीर लेनिन और तमिलनाडु में दलित विचारक पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है।
7 लोगों की गिरफ्तारी
पश्चिम बंगाल पुलिस ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा ध्वस्त करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में 6 पुरुष और 1 महिला शामिल हैं। इन लोगों पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा का चेहरा बिगाड़ने और क्षतिग्रस्त करने का आरोप है। कोलकाता पुलिस ने इस लोगों को घटनास्थल से गिरफ्तार किया है।
गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी
पुलिस के मुताबिक इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए एक्शन लिया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि किसी भी तरह की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
प्रधानमंत्री ने भी जतायी चिंता
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तरह की घटनाओं पर चिंता जताई है। प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में सख्ती दिखाई है। गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को इस प्रकार के मामले से सख्ती से निपटने की बात कही गई है। इस मसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गृहमंत्री से भी बात की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर