कोलकाता एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के टेक्नीशियन की मौत

कोलकाता: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के टेक्नीशियन की मंगलवार देर रात यहां के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मौत हो गयी। टेक्नीशियन की मौत हाइड्रॉलिक दरवाजों के फ्लैप के बीच फंसने की वजह से हुई। वह विमान के लैंडिंग गियर के दरवाजे पर मरम्मत का काम कर रहा था। विमान के अधिकारी के अनुसार यह हादसा देर रात पौने दो बजे हुआ।
क्या कहा गया स्पाइसजेट की ओर से
स्पाइसजेट की ओर से एक बयान जारी कर दुर्घटना पर खेद जताते हुए बताया गया कि हाइड्रॉलिक दरवाजे ‘दुर्घटनावश’ बंद हो गए जिसके कारण रोहित पांडे वहां फंस गया। ‘रोहित को बचाने के लिए बॉम्बार्डियर क्यू400 विमान के लैंडिंग गियर के दरवाजे तोड़ने पड़े लेकिन उसकी मौत हो गई।’
अप्राकृतिक मृत्यु का मामला दर्ज
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में हवाईअड्डा थाना पर ‘अप्राकृतिक मृत्यु’ का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक दल ने घटनास्थल का दौरा किया है। फॉरेंसिक विशेषज्ञ घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित कर रहे हैं।
जांच में जुटे अधिकारी
अधिकारी ने कहा ‘हमारे अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। हम विमानन कंपनी के उन अधिकारियों से बात कर रहे हैं जो वहां मौजूद थे। हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि यह हादसा किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ या यह किसी की लापरवाही से हुआ।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

प्रधानमंत्री मंगलवार को उद्योग जगत को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उद्योग मंडल सीआईआई के 125वें स्थापना दिवस पर संबोधित करेंगे। जानकारों के मुताबिक कोरोना महामारी से उपजे आगे पढ़ें »

अभी नहीं चलेंगी निजी बसें

कोलकाता : 1 जून से लॉकडाउन खुलने की शुरुआत हो जाएगी और 8 से काफी हद तक राहत मिल जाएगी, लेकिन बंगाल के लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर