कुवैत एयरपोर्ट पर अदनान सामी का अपमान, कहा – ‘भारतीय कुत्‍ता’

मुंबईः मशहूर गायक अदनान सामी ने आरोप लगया है कि कुवैत एयरपोर्ट पर उनकी टीम के साथ एयरपोर्ट इमिग्रेशन स्टाफ ने बदसूलूकी की और उन्हें  ‘भारतीय कुत्‍ता’ कहा। अदनान सामी ने बताया कि वो वहां एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के सिलसिले में गए हुए थे जिसके बाद लौटते समय बिना किसी कारण के एयरपोर्ट स्टाफ ने उनका अपमान किया।
ट्विटर पर दी जानकारी
अदनान ने ट्विटर पर लिखा, ‘हम आपके शहर प्रेमपूर्वक आए थे और वहां हमारे भारतीय भाइयों ने हमें अपनाया। लेकिन आपने कोई भी सपोर्ट नहीं दिया। कुवैत एयरपोर्ट इमिग्रेशन ने बिना किसी कारण के मेरे स्टाफ के साथ बदसूलूकी की और उन्हें ‘इंडियन डॉग्स’ कहा। जब हमने आपसे संपर्क किया तो आपने कोई जवाब नहीं दिया। कुवैती इस तरह का बर्ताव कैसे कर सकते हैं?’
गृहमंत्री और विदेश मंत्री को किया टैग
इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश सुषमा स्वराज को भी टैग किया।अदनान सामी के ट्वीट करने के बाद ही राज्य गृह मंत्री किरण रिजिजू ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ‘मैं क्षमा चाहूंगा कि आपको ऐसा सुनना पड़ा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आपके इस मामले को देख रही हैं और आप उनसे संपर्क कर सकते हैं।’ अदनान सामी ने किरण रिजिजू के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ‘इस मामले को देखने के लिए और मेरी चिंता करने के लिए आपका धन्यवाद। मैं सुषमा स्वराज से मामले में बात कर रहा हूं। मुझे बहुत गर्व है कि वह हमारी विदेश मंत्री हैं।’
2015 में ली है भारतीय नागरिकता
बताते चलें कि अदनान सामी पहले एक पाकिस्तानी नागरिक थे और उन्होंने साल 2015 में भारत की नागरिकता ली थी। सामी ने अपने पाकिस्तानी पासपोर्ट के एक्सपायर हो जाने के बाद भारतीय नागरिकता के लिए एक निवेदन पत्र दिया था। जिसके बाद उन्हें भारत की नागरिकता दे दी गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर