कांग्रेस की राजद को धमकी : सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो बिहार में सभी सीटों पर लड़ेंगे

पार्टी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार: अविनाश पांडेय 
पटना : बिहार विधानसभा चुनाव से पूर्व महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रोलोसपा) के बाद रविवार को कांग्रेस ने भी धमकी दे दी कि यदि सम्मनजनक सीटें नहीं मिली तो पार्टी सभी 243 विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशी उतारेगी। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने कहा कि यदि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ सीटों के तालमेल को लेकर सम्मानजनक स्थिति रही तो ठीक वरना कांग्रेस बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस इस बार के विधानसभा चुनाव में 70 सीटों का दावा कर रही है। राजद 150 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करना चाहती है। यदि राजद 150 सीटें लेता है तो शेष 83 सीटें महागठबंधन के अन्य घटक दलों के हिस्सेमें आयेगा, ऐसे में कांग्रेस को अपना दावा कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस ने अपने तेवर कड़े कर लिए हैं।
इसके पूर्व महागठबंधन में ज्यादा सीटें नहीं मिलने से खफा रालोसपा ने राजद के रवैये पर खुलकर नाराजगी जतायी है और पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को आगे का कोई भी निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया गया। उसने 35 सीटों की मांग की थी। इसके लिए कुशवाहा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव से दो बार और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मिल चुके हैं लेकिन राजद रालोसपा को 10-12 सीट से अधिक देने को तैयार नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शीत ऋतु में सावधानी है जरूरी

-    सर्दियों में जठराग्नि प्रबल रहती है, इसलिए इन दिनों में पौष्टिक तथा बलवर्द्धक आहार लेना चाहिए। सर्दियों में खट्टा, खारा, मीठा प्रधान आहार लेना आगे पढ़ें »

कोरोना से प्रभावित हुई भारत में सोने की खरीद, तीसरी तिमाही में मांग 30% गिरी

मुंबई: कोरोना महामारी से जुड़े व्यवधानों तथा ऊंची कीमतों के कारण सितंबर तिमाही में भारत में सोने की मांग साल भर पहले की तुलना में आगे पढ़ें »

ऊपर