जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला, एक बच्चे की हुई मौत

श्रीनगर :  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर के बिजबेहरा में शुक्रवार को सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार  मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है और एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं दो जवाबन घायल हो गये है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच लगातार मुठभेड़ जारी है। शुक्रवार को भी पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर इलाके में 2 आतंकी मारे गये थे। इस माह में अब तक जम्मू में 15 एनकाउंटर किये गये  जिसमें 46 आतंकवादी को मौत के घाट उतारा जा चुका है।

पुलवामा में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने गुरुवार शाम करीब छह बजे पुलवामा में अवंतिपोरा के च्यूस उलार में संयुक्त अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब सभी निकास मार्गों को सील कर लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। दोनों ओर से करीब 10 मिनट तक गोलीबारी हुई।सूत्रों ने बताया कि अभियान शुरू करने से पहले सभी स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था।गोलीबारी बंद होने के कुछ समय बाद आतंकवादियों की ओर से फिर से गोलियां चली जिसका सुरक्षा बलों ने भी जवाब दिया। रात भर रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही। इसी दौरान आज तड़के एक आतंकवादी मारा गया। सुरक्षा बलों ने सुबह की पहली किरण के साथ अभियान दोबारा शुरू किया, जिसमें एक और आतंकवादी मारा गया। बताया जा रहा है कि एक अन्य आतंकवादी मकान में छिपा हुआ था और उस मकान को सुरक्षा बलों ने विस्फोट कर उड़ा दिया है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।इस बीच आस पास के इलाकों में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इसके अलावा त्राल में किसी किस्म की अफवाह फैलने से रोकने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड सहित विभिन्न दूरसंचार कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

…घर में ‘मोर पंख’ रखने से खुल जाएगी किस्मत

कोलकाता : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व है। वास्तु शास्‍त्र के अनुसार मोर लाभ देने वाला और शुभ माना जाता है। मोर आगे पढ़ें »

आईटी व जीएसटी के छापे से परेशान हैं बंगाल के व्यवसायी

चुनावी माहौल में भाजपा के लिए पड़ सकता है भारी कोलकाता : एक तो लॉकडाउन की मार ऊपर से बिजनेस का ग्राफ डाउन। इसके बाद अब आगे पढ़ें »

ऊपर