कलराज मिश्र ने ‘युवा दिवस’ पर दी शुभकामनाएं

kalraj mishra

जयपुर : राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य के युवाओं को ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ की शुभकामनाएं दी हैं।
कलराज मिश्र ने कहा है कि ‘उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाए’ का संदेश देने वाले स्वामी विवेकानन्द को मैं नमन करता हूं। युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत, समाज सुधारक और युग पुरुष स्वामी जी के विचार अलौकिक हैं। स्वामीजी के आदर्श युवा पीढ़ी में नयी ऊर्जा और शक्ति का संचार करते हैं। उन्होंने कहा है कि युवा देश का भविष्य हैं। राष्ट्र की उन्नति की बागडोर युवा पीढ़ी के हाथों में होती है। राज्यपाल ने कहा है कि देश की युवा शक्ति को जागृत करना और उन्हें देश के प्रति कर्तव्यों का बोध कराना अति आवश्यक है। राज्यपाल ने कहा है कि स्वामी विवेकानंदजी के विचार क्रांति हैं। स्वामीजी के विचारों का तेज युवाओं में चेतना पैदा कर सकता है। उनमें नयी ऊर्जा और सकारात्मकता का संचार कर सकता है। कलराज ने कहा कि 1863 में 12 जनवरी को जन्मे स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती पर प्रदेश के युवाओं को अपने ‘अहम’ को त्यागने का प्रण लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वामीजी के विचार आज भी प्रांसगिक हैं। राष्ट्र में सकारात्मक वातावरण निर्माण में युवा सक्रिय भूमिका निभाकर ही स्वामीजी को सच्ची श्रद्वाजंलि दे सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने से नाराज भाजपा सदस्यों का झारखंड सदन में हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा आगे पढ़ें »

बेगूसराय सीएसपी लूटकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में कुछ दिनों पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से करीब पांच लाख रुपये की लूट के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर