कटा कुमार विश्वास का पत्ता, आप के संजय सिंह, सुशील और एनडी गुप्ता जाएंगे राज्यसभा

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने सुशील गुप्ता, नारायण दास गुप्ता और संजय सिंह को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने संवाददाता सम्मेलन कर पार्टी के इस फैसले की जानकारी दी।
उप मुख्यमंत्री ने दी जानकारी
पीएसी की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि तीनों नामों में संजय सिंह का नाम पहला है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा के लिए 18 बड़े नामों पर चर्चा की गई, मगर वे लोग राजी नहीं हुए। पार्टी के कुछ नामों पर भी चर्चा हुई। बुधवार को 3 नाम पार्टी नेता संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता व सुशील गुप्ता के नाम तय हुए। सिसोदिया ने कहा कि राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर 18 बड़े लोगों के नामों पर विचार किया गया था। सभी 18 लोगों ने राज्यसभा में जाने से मना किया। लोगों ने कहा कि हम पार्टी के साथ हैं लेकिन अगर हम पार्टी के टिकट पर राज्यसभा चले गए तो केंद्र सरकार सारी मशीनरी हमारे पीछे ही लगा देगी।
पहले से ही तय थे तीनों नामः कपिल मिश्रा
राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि ये तीनों नाम पहले से ही तय थे। आम आदमी पार्टी के बागी और करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को टिकट न देकर बाहरी लोगों को टिकट दिया गया है।
नहीं बुलाया गया संजय सिंह और कुमार विश्वास को
हालांकि इस बैठक के लिए संजय सिंह और कुमार विश्वास को नहीं बुलाया गया है। वहीं, आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा जाने के लिए संजय सिंह के नाम पर मुहर लग चुकी है,जबकि पार्टी दो बाहरी उम्मीदवारों को राज्यसभा भेजने की तैयार कर रही है। इसमें पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट एनडी गुप्ता का नाम उभरकर आया है।
इनके नाम शामिल
आम आदमी की पीएसी में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास, संजय सिंह, आशुतोष, गोपाल राय, आतिशी मर्लिना, साधु सिंह और दुर्गेश पाठक शामिल हैं। इनके अलावा पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) के एक्स ऑफिसियो सदस्य पंकज गुप्ता (पार्टी सचिव), दीपक बाजपाई (पार्टी कोषाध्यक्ष) हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर