ओवैसी की पार्टी झारखंड विधानसभा से चुनाव लड़ेगी

रांचीः एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी इस वर्ष झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी। रांची में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए हैदराबाद से सांसद ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ‘मुसलमानों, ईसाइयों, आदिवासियों और अन्य धर्मनिरपेक्ष विचारधारा वाले लोगों को एकजुट करेगी’’और देश के इस हिस्से में अपना राजनीतिक आधार बढाएगी।
उन्होंने यह नहीं बताया कि एआईएमआईएम आगामी विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने विश्वास जताया कि अगली विधानसभा में उनकी पार्टी के कई सदस्य होंगे। ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि एआईएमआईएम शेख भिखारी और जयपाल सिंह मुंडा के संघर्ष को जाया नहीं जाने देगी। भिखारी स्वतंत्रता सैनानी थे जबकि मुंडा एक हॉकी टीम के कप्तान थे। इस टीम ने 1928 के ऑलंपिक में स्वर्ण जीता था। ओवैसी ने कहा, ‘‘हम सिर्फ झारखंड का चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि विधानसभा में सदस्य भी भेजेंगे।’’

तबरेज अंसारी मामले में भी बोले
सांसद ने सरायकेला में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिए गए तबरेज़ अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन को आश्वासन दिया कि मामले में इंसाफ दिलाया जाएगा। चोरी की कथित घटना को लेकर 24 साल के अंसारी को खंभे से बांधकर लोहे की छड़ों से पीटा गया था और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने को मजबूर किया गया था। उनकी पत्नी शाइस्ता ने मंगलवार को ओवैसी की रैली में हिस्सा लिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्राकृतिक आपदा पर राजनीति न हो – धनखड़

चक्रवात प्रभावित इलाकों के हालात की करेंगे समीक्षा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी आगे पढ़ें »

9 साल बाद फिर प्रेसिडेंसी में चला ‘लाल’ का जादू

आईसी हुई छात्र संघ की सत्ता से बेदखल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में 2019 के छात्र संघ चुनाव में 9 साल बाद भारी मतों से आगे पढ़ें »

ऊपर