ओवैसी की पार्टी झारखंड विधानसभा से चुनाव लड़ेगी

रांचीः एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी इस वर्ष झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी। रांची में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए हैदराबाद से सांसद ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ‘मुसलमानों, ईसाइयों, आदिवासियों और अन्य धर्मनिरपेक्ष विचारधारा वाले लोगों को एकजुट करेगी’’और देश के इस हिस्से में अपना राजनीतिक आधार बढाएगी।
उन्होंने यह नहीं बताया कि एआईएमआईएम आगामी विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने विश्वास जताया कि अगली विधानसभा में उनकी पार्टी के कई सदस्य होंगे। ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि एआईएमआईएम शेख भिखारी और जयपाल सिंह मुंडा के संघर्ष को जाया नहीं जाने देगी। भिखारी स्वतंत्रता सैनानी थे जबकि मुंडा एक हॉकी टीम के कप्तान थे। इस टीम ने 1928 के ऑलंपिक में स्वर्ण जीता था। ओवैसी ने कहा, ‘‘हम सिर्फ झारखंड का चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि विधानसभा में सदस्य भी भेजेंगे।’’

तबरेज अंसारी मामले में भी बोले
सांसद ने सरायकेला में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिए गए तबरेज़ अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन को आश्वासन दिया कि मामले में इंसाफ दिलाया जाएगा। चोरी की कथित घटना को लेकर 24 साल के अंसारी को खंभे से बांधकर लोहे की छड़ों से पीटा गया था और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने को मजबूर किया गया था। उनकी पत्नी शाइस्ता ने मंगलवार को ओवैसी की रैली में हिस्सा लिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

सुआरेज को टीम से हटाने पर बार्सीलोना पर भड़के मेस्सी

बार्सीलोना : दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेस्सी ने साथी खिलाड़ी लुइस सुआरेज को टीम से हटाने पर अपनी फ्रेंचाइजी बार्सीलोना की आलोचना की। अर्जेंटीना के मेस्सी आगे पढ़ें »

गुरप्रीत और संजू बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान व न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज स्थगित की

भारत ने अफगानिस्तान में शांति, पुनर्निर्माण के प्रति अपनी दीर्घकालीन प्रतिबद्धता को दोहराया

कोलकाता में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

लेह-लद्दाख में 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

yes bank

यस बैंक मामला: ईडी ने राणा कपूर के 127 करोड़ रुपये के लंदन फ्लैट को कुर्क किया

भारत का संरा में खुलासा : आतंकियों के रणनीतिक बदलाव के निशाने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता व सुरक्षाबल

नीतीश ने संयुक्त राष्ट्र में दी जलवायु परिवर्तन पर बिहार सरकार के प्रयासों की जानकारी

ऊपर