एम्स का एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक, कोचिंग संचालक गिरफ्तार

पटनाः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्स) का पेपर लीक होने का मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है। इस परीक्षा का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। जयपुर के महिर्षि अरविंद इंजीनियरिंग कॉलेज में एम्स के एमबीबीएस कोर्स के हुई एडमिशन टेस्ट के दौरान प्रश्नपत्र को वाट्सएप पर रिसीव करने वाले कोचिंग संचालक अरविंद नाथ तिवारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जयपुर के भानकरोटा थाना के थानेदार व एसटीएफ की टीम ने कोचिंग संचालक को एसकेपुरी थाना इलाके के विवेकानंद पथ से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अरविंद के पास से वह मोबाइल भी बरामद कर लिया है जिसपर प्रश्नपत्र वाट्सएप हुआ था। जयपुर के भानकरोटा थाना में अरविंद पर 28 मई को केस दर्ज हुआ था। अरविंद एसकेपुरी थाना के रामकृष्णा पथ में मकान सं. 25 में रहता है। वह पटना में बाजार समिति और बोरिंग रोड में बायोलॉजी का कोचिंग चलाता है। अरविंद एलेन कोटा और गोल का शिक्षक रह चुका है। जयपुर पुलिस उसे रविवार को कोर्ट में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर ले जाएगी।
चप्पल में छुपा कर लाया था मोबाइल
पिछले माह जयपुर के महर्षि अरविंद इंजीनियरिंग कॉलेज में एम्स के एमबीबीएस कोर्स के दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा चल रही थी। इस सेंटर पर पटना एम्स के दो डॉक्टर अनिल व श्रीकांत भारती परीक्षा लेने गए थे। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे से दोनों डॉक्टर परीक्षार्थियों पर नजर रखे हुए थे। इसी बीच एक छात्र की तस्‍वीर कैमरे में कैद हो गई। वह चप्पल के सोल में मोबाइल छिपाकर रखे हुए था। चप्पल से उसने मोबाइल निकाला और फिर प्रश्नपत्र को अरविंद को वाट्सएप कर दिया। इतने में डॉ. अनिल और श्रीकांत भारती ने चप्पल की तलाशी ली तो मोबाइल बरामद हो गया। उस परीक्षार्थी के पास से ब्लू टूथ भी मिला था।
आरोपी ने ही अरविंद का नाम बताया
परीक्षा के दौरान गिरफ्तार छात्र ने ही अरविंद का नाम बताया था। जयपुर पुलिस और राजस्थान एसटीएफ अरविंद को तलाश करने लगी। सारी जानकारी मिलने के बाद जयपुर पुलिस ने आईजी ऑपरेशन कुंदन कृष्णन से संपर्क किया। आईजी ऑपरेशन ने एसटीएफ की टीम गठित की और जयपुर पुलिस को मदद करने को कहा। फिर दोनों पुलिस ने अरविंद को गिरफ्तार कर लिया। आईजी ऑपरेशन ने बताया कि अरविंद को जयपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

मुख्य समाचार

भारत पहुंचे पोम्पियो, पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

नई दिल्ली : भारत के दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विदेश आगे पढ़ें »

जल्द आएगा राष्ट्रीय खुदरा नीति पर मसौदा, व्यापार संघों से मांगे सुझाव 

नई दिल्ली : राष्ट्रीय खुदरा नीति का एक मसौदा अगले दस दिनों में जारी किया जा सकता है।  इस मसौदे पर व्यापार संघों से सुझाव आगे पढ़ें »

एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के आगे पढ़ें »

बजट : पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है सरकार

नई दिल्ली : बजट में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है। एक रिपोर्ट के आगे पढ़ें »

गृहमंत्री शाह का पहला दौरा आज, डोगरा फ्रंट ने कहा- अलगावादियों से न हो बातचीत

श्रीनगर : गृहमंत्री का दायित्व संभालने के बाद अमित शाह बुधवार को अपने पहले दौरे पर  जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। वहीं उनकी यात्रा को देखते आगे पढ़ें »

अमेजन इंडिया कारोबार के तीसरे वर्ष कर रही है मेगा सेल का आयोजन

नई दिल्ली : ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में अपने कारोबार के तीसरे वर्ष में 15-16 जुलाई को प्राइम डे आगे पढ़ें »

कट मनी में दोषी पाए गए तो हो सकती है उम्रकैद

कोलकाता : कट मनी का मुद्दा दिनोंदिन गरमाता जा रहा है। विधानसभा से दिल्ली की संसद तक इसकी आंच पहुंच चुकी​ है। इधर इस मामले आगे पढ़ें »

हावड़ा व सियालदह से 4 खूंखार आईएस आतंकी गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 4 खूंखार आतंकियों को महानगर से गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि आगे पढ़ें »

देश 5 सालों में ‘सुपर आपातकाल’ से गुजर रहा है : ममता

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को 1975 में लगाए गए आपातकाल के आगे पढ़ें »

नए मोटर वाहन विधेयक को मिली केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी, अब जुर्माना राशि 1 लाख तक

नई दिल्ली : लोकसभा में सोमवार को मोटर वाहन कानून में संशोधन वाले विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ वाहन आगे पढ़ें »

ऊपर