उत्तेजना से भरपूर सेक्स के कुछ बेसिक नियम, प्ले करने से पहले जरूर जान लें

कोलकाता : रफ सेक्स एक तरह से उत्तेजना से भरपूर और उन्मादियों की तरह अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने को कहा जाता है। यह अत्यंत तीव्र हो सकता है, क्योंकि इसके दौरान कपल हर रेखा को पार करने की चाहत रखते हैं।अपनी सेक्सुअल लाइफ को ज्यादा मजेदार और रोमांचक बनाने के लिए सेक्स के दौरान कुछ इंटिमेट रफ़ सेक्स प्ले खेलने की कोशिश करना कुछ जोड़ों के लिए आनंददायक हो सकता है क्योंकि अधिकांश जोड़े अपने सेक्स जीवन को मसालेदार बनाने की कोशिश में नित नए तरीके आजमाना चाहते हैं। हालांकि उनमें से ज्यादातर लोगों को रफ सेक्स की जटिलताओं के बारे में पता नहीं होता है कि आंखों पर पट्टी बांधकर, चाबुक और रस्सियों के माध्यम से सेक्स क्रिया का संचालन करना यौन सुख के परम आनंद को पाने के लिए उसकी गुत्थियों को सुलझाने के लिए पर्याप्त है। यदि आप और आपका साथी इसका आनंद लेने के लिए आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको रफ सेक्स प्ले के बेसिक नियमों को जानना बहुत जरूरी है।

* समझें कि यह कैसे काम करता है
रफ सेक्स वनिला की तरह मोहक नहीं है। यह उससे कुछ ज्यादा ही है। रफ सेक्स प्ले को आजमाने से पहले आपको इसके बारे में समुचित ज्ञान होना चाहिए। इसके लिए सुरक्षित और सह संवेदी प्रैक्टिस की जरूरत होती है, साथ ही दोनों पार्टनरों को भरपूर आनंद के साथ दर्द भी मिलेगा, इसके लिए मानसिक रूप से तैयार होना होगा।

* सुरक्षित शब्दों का प्रयोग करें
सुरक्षित शब्द इस यौन सुख का एक जरूरी हिस्सा हैं। एक सुरक्षित शब्द का अर्थ है कि आप किसी विशेष सेक्स अभ्यास में संलग्न होने के दौरान ठीक हैं। चाहे आप विनम्र हों या प्रभावी, सुरक्षित शब्द आपको यह समझने में मदद करते हैं कि आपका साथी ठीक है या नहीं। हां का अर्थ है कि आगे बढ़ें, जबकि ना का मतलब है कि बंद करें और इससे यह भी स्पष्ट होता है कि आपको या आपके पार्टनर को इसमें बढ़ना अच्छा है या नहीं।
* स्पष्ट बातचीत करें
यदि आप अपने साथी के साथ किसी रफ़ सेक्स प्ले का आनंद उठाते हैं तो आप दोनों के बीच कम्युनिकेशन का होना वास्तव में महत्वपूर्ण है। एक दूसरे को अपनी यौन ज़रूरतें बताएं और यह भी आप दोनों इसे कैसे आगे बढ़ाना चाहेंगे। आप दोनों को यौन इच्छाओं, भावनाओं, जरूरतों आदि के बारे में एक मत होना चाहिए। इस यौन संबंध से आपको क्या चाहिए, इस बारे में एक-दूसरे के साथ ईमानदार रहें।
* खुले दिमाग का बनें
लोग अक्सर उन लोगों का आकलन करते हैं जो कठिन रास्ता तय करना पसंद करते हैं। यदि आप पहली बार इस तरह की गतिविधियों में लिप्त होने की इच्छा रखते हैं, तो आपको एक खुले दिमाग का व्यक्ति बनना होगा और इस मामले में अनुभवी व्यक्ति से संपर्क करना होगा, जिससे कि आप इस यौन संबंध की गहराइयों को जान सकें। सेक्स के दौरान नए -नए आईडियाज अपनाइए, गुत्थियों को सुलझाने के लिए तैयार रहिए, तभी आपको वो सबकुछ मिल पाएगा, जिसकी चाहत आप रखते हैं।
* बेसिक उपकरणों की जानकारी होना जरूरी
बेसिक उपकरणों की जानकारी के बिना किसी भी प्रकार की सेक्स प्रैक्टिस को करने की कोशिश कभी न करें, भले ही वे सिर्फ मनोरंजन पाने हेतु चाबुक या हथकड़ी ही हों। इंटरनेट पर इस सेक्स प्रैक्टिस और इसके लिए आवश्यक उपकरणों की विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। आप और आपका पार्टनर इन सेक्स प्रैक्टिस को एक साथ देखकर सीख सकते हैं और एक दूसरे की पसंद अनुसार टूल खरीद सकते हैं, इससे आप दोनों के बीच की केमिस्ट्री और भी गहरी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैरेंट्स ने नहीं दिलाया कुत्ता तो बेटे ने कर ली…

विशाखापट्टनम : एक नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली कि उसे माता-पिता ने घर में पालने के लिए कुत्ता लाने से मना कर आगे पढ़ें »

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

ऊपर