उत्तर प्रदेश में नदियां उफान पर, बाढ़ का गंभीर खतरा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सरयू नदी मंगलवार को खतरे के लाल निशान को पार कर गयी है वहीं बलरामपुर जिले के सितई घाट पर राप्ती नदी का जलस्तर के खतरे के निशान से ऊपर चले जाने के बाद सिंचाई विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के छह जिलों में अलर्ट जारी कर बाढ़ सुरक्षा से संबंधित सभी तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया है।
बस्ती जिला में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को सरयू नदी खतरे के निशान से 35 सेमी ऊपर बह रही है। जलस्तर निरंतर बढ़ने से रिहायशी क्षेत्रों में पानी पहुंचने लगा है। केशवपुर, बाघानाला गांव, भरथापुर, कल्याणपुर, चानपुर, पड़ाव, सहजौरा खलवा, धरमूपुर, दुबौलिया, खजांचीपुरवा, सुबिका बाबू, कटरिया, बैरागल, विशुनदासपुर, पारा, चांदपुर, दिलासपुर, सहित तटवर्ती गांवों के लोग बाढ़ के भय से भयभीत हैं। वहीं आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, गोरखपुर और देवरिया जिले में बाढ़ से सुरक्षा का अलर्ट जारी किया गया है।
स्टीमर सुरक्षित
उत्तर प्रदेश में लखीमपुर-खीरी जिले के तिकुनियां इलाके में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में राहत सामग्री वितरण करने गया स्टीमर कौडियाला नदी के बालू में फंस गया, जिसे सोमवार देर रात निकाल लिया गया। स्टीमर पर स्थानीय लोगों के अलावा निघासन तहसील के नौ लेखपाल, तीन अध्यापक समेत कुल 53 लोग सवार थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने आमदनी बढ़ाने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। रेलवे ने प्रमोशनल एक्टिविटी के लिए ट्रेनों की आगे पढ़ें »

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

अकोला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह आगे पढ़ें »

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

chidambaram

आईएनएक्स केस में चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ईडी, दो घंटे बाद किया गिरफ्तार

अगले साल अच्छी रहेगी अर्थव्यवस्था : आईएमएफ रिपोर्ट

air

वायुसेना प्रमुख बोले- डीआरडीओ को पांचवीं पीढ़ी का लड़ाकू विमान बनाना जरूरी

ऊपर