उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अयोध्या का दौरा करेंगे, राम मंदिर निर्माण कार्य का लेंगे जायजा

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल का दौरा करेंगे और मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्य का निरीक्षण करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री अयोध्या के विभिन्न हिस्सों में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का भी मुआयना करेंगे। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री रविवार दोपहर अयोध्या का दौरा करेंगे। वह गैर कोविड अस्पतालों के साथ ही अयोध्या के विभिन्न स्थानों पर चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे।’’
जन्मभूमि स्थल का यह दूसरा दौरा
झा ने कहा, ‘‘वह (मुख्यमंत्री) अपने दौरे के दौरान राम जन्मभूमि स्थल तथा कुछ और मंदिरों में भी जाएंगे।’’ अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन के बाद आदित्यनाथ का राम जन्मभूमि स्थल का यह दूसरा दौरा होगा। मुख्यमंत्री हनुमान गढ़ी मंदिर भी जाएंगे। बता दें कि रामलला की मूर्ति को नए अस्थायी स्थल पर स्थानांतरित किए जाने के समय उन्होंने 25 मार्च को यहां का दौरा किया था।
मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का दान दिया
मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए निजी तौर पर 11 लाख रुपये का दान भी दिया है। आदित्यनाथ विमान से पौने बारह बजे के करीब अयोध्या पहुंचेंगे और दौरे के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां भाजपा नेताओं से भी उनकी मुलाकात की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर