इस फिल्म के बजट से भी कम में इसरो का चंद्रयान-2

नई दिल्लीः भारत का अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 का बजट हॉलीवुड में अंतरिक्ष पर बनी फिल्म (इंटरस्टेलर) के बजट से भी कम है। यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी जिसकी लागत 1062 करोड़ आई थी। वहीं चंद्रयान-2 पर 800 करोड़ का खर्च आ रहा है। यह भारत के लिए एक अच्छा संदेश है, कम लागत में अंतरिक्ष मिशन कामयाब होता दिख रहा है। विदित हो कि भारत का मंगलयान का बजट भी हॉलीवुड फिल्म ग्रैविटी से सस्ता था। मंगलयान पर 470 करोड़ रुपये का खर्च आया था जबकि फिल्म पर 644 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।
‌इसरो के चेयरमैन ने कहा…
इसरो के चेयरमैन ने कहा कि हम स्पेस मिशन को साधारण तरीके से पूरा करते हैं, इसलिए यह कम लागत में तैयार हो जाता है। हम प्रोडक्ट को बर्बाद नहीं होने देते। इसरो की कोशिश है कि चंद्रयान मिशन अप्रैल में लॉन्च हो। इस मिशन में चंद्रमा की सतह पर सॉफ्टलैंडिंग के साथ-साथ रोवर वॉक भी होगी। अगर यह मिशन अप्रैल में नहीं हुआ तो यह मिशन नवंबर में लॉन्च होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Adhir Ranjan Chowdhury

संसद में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर जवाब मागेंगे अधीर रंजन

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में पार्टी गांधी परिवार समेत कई नेताओं की एसपीजी सुरक्षा आगे पढ़ें »

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

त्रिरुमला : शीर्ष न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई रविवार 17 नवंबर यानी आज सेवानिवृत हो रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी रूपनाजलि गोगोई के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर