इस नेता ने लगाया सुरक्षा बलों पर लोगों को परेशान करने का आरोप

पहलगाम : एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर में आतंक खात्मे के लिए सुरक्षा बलों के जवानों को खुली छूट दे रखी है वहीं नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने इन्हीं जवानों पर लोगों को परेशान करने का अारोप लगाया है। अब्दुल्ला ने कहा है कि सुरक्षा बलों के जवान राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोगों को परेशान करते हैं। साथ ही उन्होंने इसे रोके जाने की बात कही है।
परेशान करना रोक देना चाहिए
श्रीनगर से सांसद डॉ. अब्दुल्ला ने पहलगाम में संवाददाताओं से कहा कि ‘‘जब मैं श्रीनगर से पहलगाम आ रहा था तब मैंने देखा कि सुरक्षा बल राजमार्ग के कई स्थानों पर लोगों को रोक रहे हैं…यह अच्छी चीज नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि देश में और कहीं राजमार्ग पर लोगों को नहीं रोका जाता है और लोग इस पर सामान्य रूप से यात्रा करते हैं।’’ अब्दुल्ला ने कहा कि सुरक्षा बलों को तुरंत लोगों को परेशान करना रोक देना चाहिए।
सरकार को जान बचाने के उपाय करने चाहिए
नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा कि ‘‘उन्हें (सुरक्षा बलों को) राजमार्ग पर लोगों को शांति से यात्रा करने देना चाहिए और बिना किसी कारण लोगों को परेशान करना रोक देना चाहिए।’’ उन्होंने बिहार में दिमागी बुखार से बच्चों की मौतों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार को बच्चों की जान बचाने के उपाय करने चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘बिहार में दिमागी बुखार से 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गई है और यह बहुत दुर्भाग्‍पूर्ण है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि इस तरह के रोगों से और मौतें नहीं हों। सरकार को जान बचाने के उपाय करने चाहिए।’’
सुरक्षा बल के जवान आतंकियों को निशाना बना रहे हैं
मालूम हो कि कश्मीर घाटी को आतंकियों से मुक्त कराने के लिए मोदी सरकार ने कमर कस रखी है। सुरक्षा बल के जवान खुफिया सूचनाओं के आधार पर लगातार आतंकियों को निशाना भी बना रहे हैं। लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बल के जवान औचक तलाशी अभियान भी चला रहे हैं। राजमार्गों पर भी चेकिंग भी इसी का एक हिस्सा है।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब अब्दुल्ला ने सुरक्षा बलों की कार्रवाई पर सवाल उठाए हों। उन्होंने पहले भी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई को लेकर कहा था कि सुरक्षा बल के जवान बेगुनाहों को मार रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर