इस दिशा में बिल्कुल भी न रखें माइक्रोवेव, जानिए अन्य इलेक्ट्रानिक समान किचन में रखने की सही दिशा

कोलकाताः किचन के मेज अप्लायंसेज में फ्रिज, मिक्सी, ग्राइंडर, टोस्टर माइक्रोवेव, एयर फ्राइर, किचन वेयर, यूटेंसिल्स, आरो-वाटर प्यूरीफाइर इत्यादि शामिल हैं। वास्तु शास्त्र में इन सबके लिये एक सही दिशा बतायी गई है। इनके सिलसिले में ये समझना चाहिए कि वॉटर प्यूरीफायर यानि आरो का उत्तर-दिशा में होना ही अच्छा है। बिजली से चलने वाले संयत्र रसोई की दक्षिण दिशा में शुभ माने जाते हैं। इसके बावजूद माइक्रोवेव ऑवन पूर्व दिशा में सबसे अच्छे फल देता है और पश्चिम में सबसे खराब फल। पश्चिम दिशा में रखा हुआ माइक्रोवेव ऑवन घर के हर्ष तत्व को भून डालता है। उसे जला देता है और घर में रहने वालों के जीवन में मैटल एलीमेंट की कमी हो जाती है। उत्तर दिशा में रखे हुए माइक्रोवेव ऑवन में बने हुए भोजन को ग्रहण करने वाले लोग अकारण ही वेदना से भरे रहते हैं और बात-बात पर उनकी आंखों से आंसू छलकते देखे जा सकते हैं।

दक्षिण-पश्चिम दिशा में माइक्रोवेव को रखकर खाना बनाने से कुछ दिनों तक तो बड़ा मजा आता है, लेकिन कुछ दिन बाद उसके विनाशकारी परिणाम कोर्ट-कचहरी तक ले जाते हैं। दक्षिण-पूर्व दिशा ठीक है, दक्षिण दिशा भी ठीक है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में रैली करने पहुंचे राहुल गांधी, बोले – बंगाल में आग लगा देंगे मोदी और अमित शाह

कोलकाता : कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी बुधवार को विधानसभा चुनाव में प्रचार करने पहली बार पश्चिम बंगाल पहुंचे। उत्तर दिनाजपुर के गोलपोखर में आगे पढ़ें »

गुजरात में बिगड़े हालात, अस्पताल के बाहर लगी एंबुलेंस की कतार

अहमदाबाद : कोरोना संक्रमण के चलते गुजरात में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति गंभीर होती हुई दिख रही है। रोजाना बेकाबू कोरोना के मामलों के चलते आगे पढ़ें »

ऊपर