इस अभिनेत्री ने डॉक्टरों की हड़ताल को बताया राष्ट्रीय चिंता का मुद्दा

मुंबईः राष्ट्रीयचिंता के मुद्दे पर बॉलीवुड में बहुत कम ही लोग हैं जो अपना मत खुलकर सामने रखते हैं। उन्हीं मे से एक हैं ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी हिट फिल्‍में दे चुकीं अभिनेत्री जायरा वसीम। इन दिनों बंगाल में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर उन्होंने चिंता व्यक्त की है। इस मामले को जायरा ने राष्ट्रीय चिंता का मुद्दा बताया है। जायरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक नोट लिखकर इस मामले में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रवैये ‌का विरोध किया है।

जायरा ने लिखा,”पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ चल रही हिंसा पूरी तरह से दुर्भाग्यपूर्ण, परेशान करने वाली और दिल दहला देने वाली है। इससे भी अधिक दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि कैसे यह मामला अब तक सुलझा नहीं है। ये राष्ट्रीय चिंता का विषय है। मीडिया इस मामले को कवर क्यों नहीं कर रहा है? पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हो रहे जघन्य हमलों के जवाब में 300 डॉक्टरों इस्तीफा दे दिया है, मैं यह समझने में विफल हूं कि क्या यह स्थिति राष्ट्रीय आक्रोश के योग्य नहीं है।”

क्या है मामला?

दरअसल, बंगाल के सेठ सुखलाल करनानी मेमोरियल अस्‍पताल (एसएसकेएम) के दो डॉक्टर प्रैक्टिशनरों पर हमले के बाद से ही माहौल गरमाया हुआ है। एक मरीज की मृत्यु के बाद परिजनों ने डॉक्टरों के साथ हाथापाई की थी। जिसके बाद डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा के मुद्दे को लेकर हड़ताल शुरू कर दी। अब इस मसले ने तूल पकड़ ली है, देश भर के अलग-अलग कोनों से डॉक्टरों का आक्रोश सामने आ रहा है। एसएसकेएम के 200 डॉक्टरों समेत देशभर के 500 डाॅक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। इतना ही नहीं अब इंडियन मेडिकल असोसिऐशन (आईएमए) ने 17 जून 2019 को देशभर में विरोध और हड़ताल की घोषणा की है। प्रदेश मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को अल्टीमेटम भी दिया था लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ। मुख्यमंत्री और डाॅक्टरों के बीच की वार्ता भी विफल रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर