इमरान का नया पाकिस्तानः विवाहित ईसाई महिला से जबरन किया निकाह

इस्लामाबादः अल्पसंख्यकों को लेकर भारत को नसीहत देने वाले पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के नए पाकिस्तान की सच्चाई सामने आ गई है। इस्लामाबाद में एक विवाहित ईसाई महिला साइमा इकबाल का जबरन अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराके निकाह कर लिया गया। साइमा के तीन बच्चे भी हैं। पुलिस द्वारा शिकायत न सुने जाने पर साइमा के पति ने सोशल साइट पर वीडियों के माध्यम स अपनी दास्तां साझा की है। अब वह इस मामले को कोर्ट में उठाएंगे।
पाकिस्तान की अदालत में उसके पत्नी का अपहरण करने वाले गुंडे ने फर्जी प्रमाण पत्र जारी किया है। माना जा रहा है कि आम तौर पर इस तरह के फर्जी शादी के दस्तावेजों को यहां की अदालतें सही करार देती है। साइमा और इकबाल की शादी 15 साल पहले हुई थी।
रिपोर्ट के अनुसार पुलिस साइमा के पति नाविद की मदद करने के बजाय उन्हें चुप रहने की धमकी दे रही है और उधर उनकी पत्नी को जबरिया अपनी बीबी बनाने वाला स्थानीय गुंडा खालिद सट्टी धमकी दे रहा है। पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समाज को दहशत में डालने और अपमानित करने वाला यह शर्मनाक मामला बीती 25 फरवरी का है।
यह है मामला
इस वीडियो के मुताबिक उनकी पत्नी को इस्लामाबाद टाउन के उनके घर से तब अगवा किया गया जब वह एक कॉल सेंटर में नाइट शिफ्ट की ड्यूटी करने गए थे। 26 फरवरी को सुबह घर आने पर उन्हें जब अपनी पत्नी के अगवा होने की खबर मिली तो वह थाने रपट लिखाने गए। पुलिस नाविद की मदद के करने के बजाय उन्हें चुप रहने की हिदायत दी। पत्नी को अगवा करने वाले गुंडे की धमकियों के भय से नाविद अपने तीनों बच्चों के साथ घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर रह रहे हैं। पुलिस ने साइमा को खालिद सट्टी के घर से निकाल कर एक महिला आश्रय गृह में भेज दिया है। ईसाई दंपत्ति साइमा और नाविद इकबाल की दास्तान सोशल मीडया पर तो है, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने इस शमर्नाक मामले का मुश्किल से ही संज्ञान लिया है।
गौरतलब है कि पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समाज की लड़कियों को अगवाकर और उनका जबरन धर्म परिवर्तन कर उनसे शादी करने के मामले ग्रामीण इलाकों से ही सामने आते हैं। सिंध प्रांत के कुछ ग्रामीण इलाके इसके लिए खासे कुख्यात हैं। यहां नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनसे जोर-जबरदस्ती इस्लाम कुबूल करवाने के बाद उनका निकाह किसी मुस्लिम के साथ कर दिया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोहन भागवत अचानक पहुंचे आसनसोल, ली संगठन की खोज – खबर

आसनसोल : देवघर से अंडाल हवाई अड्डा जाने के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत ने सोमवार की दोपहर आसनसोल आगे पढ़ें »

karan

करण जौहर सहित 7 प्रोडक्शन हाउस पर आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली : आयकर विभाग ने बॉलीवुड के 7 अलग-अलग प्रोडक्शन हाउस कर में हुई गड़बड़ी के कारण छापेमारी की है। इन प्रोडक्शन हाउस में आगे पढ़ें »

ऊपर