आदिवासियों की एक इंच भी जमीन नहीं छीनने दी जाएगी : हेमंत सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर जबरन आदिवासियों एवं मूलवासियों की जमीन अधिग्रहण किये जाने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि ग्रामसभा की सहमति के बिना एक ईंच जमीन किसी को छीनने नहीं दिया जायेगा।
हेमंत सोरेन ने शनिवार को दुमका जिले के शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर झारखंड को चारागाह बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के किसान आत्महत्या कर रहे हैं। हर दिन बच्चियों के साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है। नौजवानों को रोजगार नसीब नहीं हो रहा है। निरीह पारा शिक्षक और आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठीचार्ज किया जा रहा है और केंद, एवं राज्य की डबल इंजन की सरकार झूठे विकास का ढिंढोरा पीट रही है। महंगाई चरम पर है। चुनाव के बाद महंगाई अपना रिकॉर्ड तोड़ेगी। सोरेन ने भाजपा सरकार पर जबरन आदिवासियों एवं मूलवासियों की जमीन अधिग्रहण किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रामसभा की सहमति के बिना एक ईंच जमीन किसी को छीनने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने जनता से झारखंड को चारागाह समझने वाली गरीब विरोधी भाजपा और उसके मुख्यमंत्री और उसके कथित हाथी को 20 दिसम्बर को होने वाले चुनाव में छत्तीसगढ़ के जंगल में भेजने का आह्वान किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नगालैंड मुद्दे पर आज शाह से मिलेंगे तृणमूल के 2 नेता

सन्मार्ग संवाददाता नई दिल्ली : नगालैंड के मुद्दे को लेकर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज मुलाकात करेंगे। आगे पढ़ें »

ऊपर