आज महानवमी की रात को सिर्फ ये 3 उपाय करने से आप हो जाएंगे मालामाल

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के अंतिम दिन महानवमी मनाई जाती है। नवमी तिथि को कन्याओं को भोजन कराया जाता है। इसे महा नवमी भी कहा जाता है, ये दिन नवरात्रि उत्सव का भी एक हिस्सा है। महानवमी नवरात्रि का नौवां दिन और दुर्गोत्सव का तीसरा दिन है। इस साल महा नवमी 14 अक्टूबर यानी आज गुरुवार को मनाई जाएगी। धर्म शास्त्रों के मुताबिक, नवमी के दिन मां दुर्गा की शक्तियां जाग्रत होती हैं। ऐसे में इस दिन कुछ खास उपाय करने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है। नवमी के दिन रात को 10 बजे से 12 बजे के बीच इन उपायों को, करने से आपको बेहद लाभ मिलेगा। इन उपायों को करते समय एक बात का ख्याल रहें कि कोई आपको रोके या टोके नहीं।

आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में-
– नवमी तिथि के दिन रात को 10 बजे से पहले गंगाजल से स्नान कर पूजा स्थान की थोड़ी सी जगह को गाय के गोबर से लीपें। अब इस जगह पर गाय के घ से दो मुखी दीपक जलाएं। दीपक के आगे एक कपूर, पान के पत्ते पर 5 लौंग, कपूर, 5 इलायची के साथ कुछ मीठा रखें और दुर्गा मां को धूनी दें। इसके बाद मां दुर्गा के बाज मंत्र का एक हजारल बार जाप करें। इससे धन संबंधी परेशानी से निजात मिल सकेगा।
-प्रेमी का प्यार पाने के लिए नवमी की रात को चंदन और केसर को एक साथ मिलकार एक पान के पत्ते पर रखकर जला दें। इसके बाद मां चंडी के स्त्रोत का पाठ करें। सुबह पान की राख को माथे और गले पर लगाएं। इससे आपको अपने प्रेमी का प्यार मिल सकेगा।
– धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए पान के पत्ते पर केसर, चंदन के इत्र और गाय के घी को मिलाकर स्वास्तिक बना लें। अब इस पर एक सुपारी रख कर कलावा बांध लें। इससे आपकी समस्या दूर हो सकेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गंगा को प्रदू्षित होने से बचाना है : फिरहाद

अब तक लगभग 1700 मूर्तियों का किया गया विसर्जन कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए किया जा रहा है प्रतिमाओं का विसर्जन कोलकाता : दुर्गापूजा खत्म होने के आगे पढ़ें »

ऊपर