अरविंद केजरीवाल के बिहारियों पर टिप्पणी के बाद मनोज तिवारी ने कहा – जनता लेगी बदला

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बिहारियों पर टिप्पणी के बाद अब भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने उनको खरी-खरी सुनाई है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उन पर दूसरे राज्यों के लोगों से घृणाभाव रखने का आरोप लगाया है।
दरअसल वह अपनी एक सभा में दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बोल रहे थे। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य व्यवस्था ऐसी है कि लोगों को सभी दवाएं मुफ्त में मिलती हैं। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में लंबी लाइन लगती है क्योंकि यहां पड़ोसी राज्यों के साथ ही पूरे देश से लोग आते हैं और अपना इलाज करा कर जाते हैं। अगर सिर्फ दिल्ली वाले इन अस्पतालों में आएं तो इतनी लंबी लाइन नहीं लगेगी।
“एक बिहारी 500 का टिकट लेकर दिल्ली आता है और…”
उन्होंने उदाहरण के तौर पर कहा कि, ‘जैसे एक बिहार का आदमी 500 रुपये का टिकट लेकर दिल्ली आता है और 5 लाख का इलाज मुफ्त कराकर जाता है। हालांकि ये चीज हमें खुशी देती है क्योंकि ये हमारे देश के ही लोग हैं। लेकिन दिल्ली के अस्पतालों की अपनी क्षमता है। आखिर दिल्ली पूरे देश की सेवा कैसे कर सकती है?’ केजरीवाल के इस बयान के बाद दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी उन पर हमलावर हो गए हैं। उन्होंने कहा, एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घृणा का भाव दिखाया है। अगर बिहार का कोई व्यक्ति दिल्ली आकर इलाज करा लेता है, तो इससे अरविंद केजरीवाल का कलेजा क्यों फट रहा है।

केजरीवाल को दिया जवाब
5 लाख तक के इलाज की व्यवस्था तो मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत के तहत कर दी है। ये व्यवस्था तो अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लागू की नहीं। अगर इसका बिहार, दिल्ली, यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक का इलाज दिया है, तो केजरीवाल का क्यों कलेजा फट रहा है। अरविंद केजरीवाल मुझसे पर्सनल दुश्मनी निकाल रहे हैं, जिसकी सजा अन्य प्रांतों को दे रहे हैं, तो यह उनकी बौखलाहट है, जो अगली हार के तौर पर दिख रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज ऐसे करें मां कात्यायनी की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

कोलकाताः नवरात्रि के पर्व का 18 अप्रैल को छठवां दिन है। नवरात्रि का छठा दिन मां कात्यायनी को समर्पित है। पंचांग के अनुसार 18 अप्रैल आगे पढ़ें »

रविवार को इस विधि से करें सूर्य देव की पूजा, बढ़ेगा मनोबल

कोलकाताः रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा का विधान है। हिंदू धर्म की पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, सूर्य देव प्रत्यक्ष रूप से दर्शन देने आगे पढ़ें »

ऊपर