अमेरिकी ने ‘बॉम-डेल’ उड़ान का पूछा स्टेटस, पुलिस ने बम समझ किया गिरफ्तार

मुंबईः अमेरिका में आईटी कंपनी के सीईओ को सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर बम की अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। दरअसल, उन्होंने हेल्पलाइन से कॉल कर बॉम-डेल (मुंबई-दिल्ली) फ्लाइट का स्टेटस पूछा था। इसके बाद प्रवासी भारतीय और अमेरिकी नागरिक विनोद मूरजानी को मुंबई छत्रपति महाराज इंटरनेशल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ भारत आए थे।
दिल्ली से जाना था रोम
वह मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले थे, उन्हें अपने घर वापस वर्जीनिया जाने के लिए दिल्ली से रोम के लिए फ्लाइट लेनी थी। लेकिन खराब मौसम की वजह से अधिकतर फ्लाइट्स देरी से चल रहीं थी। जिसके चलते मूरजानी ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टोलफ्री नंबर पर फ्लाइट का स्टेटस जानने के लिए कॉल किया था। उन्होंने 2.30 बजे कॉल की थी। मूरजानी के मुताबिक उन्होंने मुंबई दिल्ली रूट की ‘बॉम-डेल’ फ्लाइट का पता करने लिए फोन किया था। जब ऑपरेटर ने इसका मतलब उनसे पूछा तब तक मूरजानी ने कॉल काट दिया।
कॉल कट जाने के कारण बढ़ गया संदेह
कॉल आपरेटर के मुताबिक उसने सुना कि मूरजानी कह रहे हैं ‘बम है’ इसके बाद उनका फोन डिस्कनेक्ट हो गया। जिससे कॉल आपरेटर लड़की का संदेह बढ़ गया। दो घंटे बाद यानि 4.30 बजे कॉलर, उसकी पत्नी और दो बच्चे दिल्ली की फ्लाइट लेने एयरपोर्ट पहुंचे। पुलिस के मुताबिक उन्होंने फ्लाइट शेड्यूल को बाधित करने के लिए बम की झूठी कॉल की थी। यह उन्होंने इस लिए किया था जिससे अगर वह देरी से राजधानी पहुंचते है तो उन्हें देर रात तक रोम के लिए फ्लाइट मिल जाए।
महिला आॅपरेटर ने सुना फ्लाइट में बम है
मूरजानी को रविवार को करीब 6.30 बजे गिरफ्तार किया गया था और सोमवार को अंधेरी मेट्रोपॉलिटन कोर्ट के सामने पेश किया गया था, जहां उन्हें 15,000 की जमानत पर रिहा किया गया। उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (1) (बी) (जनता के लिए भय या अलार्म पैदा करने का इरादा) और 506 (II) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मूरजानी के वकील ने तर्क दिया कि उनके मुवक्किल का अफवाह फैलाने का नहीं था, नियंत्रण कक्ष में महिला ने उनकी बात का गलत मतलब निकाल लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

ऊपर