अमित जेठवा हत्याकांड: भाजपा नेता दीनू बोघा सोलंकी समेत 7 को उम्र कैद की सजा

नई दिल्ली: गुजरात हाई कोर्ट अमित जेठवा हत्याकांड में बड़ा फैसला सुनाते हुए भाजपा के पूर्व सांसद दीनू बोघा सोलंकी समेत सभी सात दोषियों को उम्र कैद की सजा दी है। कोर्ट ने दीनू बोघा और उसके भतीजे शिवा सोलंकी पर 15-15 लाख रुपये का आर्थिक दण्ड भी लगाया है। बताते चलें कि इससे पहले अहमदाबाद की सीबीआई कोर्ट ने भाजपा नेता सोलंकी समेत सभी सातों आरोपियों को देश के चर्चित आरटीआई कार्यकर्ता जेठवा हत्याकांड में दोषी माना था।

क्या है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि 20 जुलाई 2010 को आरटीआई कार्यकर्ता अमित जेठवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को गुजरात हाईकोर्ट के सामने अंजाम दिया गया था। इस केस में पूर्व सांसद सोलंकी और अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था। लेकिन जांच के दौरान गुजरात पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भाजपा नेता सोलंकी को दोषी नहीं माना था और क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद अमित जेठवा  के पिता ने हाई कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई थी। जेठवा के पिता की मांग पर यह केस सीबीआई को सौंपा गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

द. कोरिया में तूफान से कई घायल

सियोलः दक्षिण कोरिया में आए एक शक्तिशाली तूफान से 26 लोग घायल हो गए जबकि करीब 27,780 घरों की बिजली चली गई। अधिकारियों ने सोमवार आगे पढ़ें »

कार्बेट टाइगर रिजर्व में एक बाघिन की मौत

देहरादूनः उत्तराखंड के कार्बेट टाइगर रिजर्व में एक बाघिन की मौत हो गई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि उसकी मौत कैसे हुई। फिलहाल, आगे पढ़ें »

ऊपर