मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी में पहुंचे अलग-अलग क्षेत्र के कई दिग्गज

प्री वेडिंग सेरेमनी में तोपों से बरसाये जायेंगे फूल, समारोह को इजराइल देगा सुरक्षा कवच

उदयपुर : देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी से जुड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए देश और दुनिया की प्रमुख हस्तियां शनिवार को उदयपुर पहुंचीं। इनमें अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, कारोबारी जगत से आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी निवास मित्तल, एयरटेल के सुनील मित्तल, बीपी के मुख्य कार्यकारी बॉब डुडले, एरिक्सन के सीईओ बोर्जे एकोलम सहित अनेक प्रमुख हस्तियां यहां पहुंची हैं। राजनीतिक जगत से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस व केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व स्मृति ईरानी तथा अखिलेश यादव यहां पहुंचने वाले नेताओं में प्रमुख हैं। उद्योगपति रतन टाटा, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला और अमिताभ बच्चन, शिवसेना अध्यक्ष उद्वव ठाकरे, गायक अरिजीत सिंह, विनोड चोपड़ा के शनिवार देर रात्रि को उदयपुर पहुंचने की संभावना है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी आने की उम्मीद जताई जा रही है।

वरुण धवन

अभिषेक बच्चन व ऐश्वर्या राय

अक्षय कुमार

 

 

विद्या बालन

बोनी कपूर व जाह्नवी कपूर

देवेन्द्र फडणवीस
हिलेरी क्लिंटन

जॉन अब्राहम

करण जौहर

करीना कपूर

कैटरीना कैफ

परणीति चोपड़ा

सचिन तेंदुलकर व अंजली तेंदुलकर

रवीना टण्डन

साक्षी धोनी

सलमान खान

शबाना आजमी

 

ईशा अंबानी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी। इससे जुड़े दो दिवसीय कार्यक्रम (प्री वेडिंग सेरेमनी) यहां के होटल उदय विलास व सिटी पैलेस में हो रहे हैं। कार्यक्रम शनिवार को शुरू हुए और इनमें प्रसिद्ध अमेरिकी गायिका बेयोंस प्रस्तुति देंगी। पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजली के साथ उदयपुर आये हैं। फिल्मी दुनिया से अभिषेक बच्चन व ऐश्वर्या राय, आमिर खान, सलमान खान, करण जौहर, विद्या बालन, जॉन अब्राहम, प्रियंका चोपड़ा, उनके पति निक जोनास, करीना कपूर, कैटरीन कैफ, अक्षय कुमार, शबाना आजमी, बोनी कपूर, जाह्नवी कपूर, परणीति चोपड़ा, रवीना टंडन, वरुण धवन, अनिल कपूर, उनकी पत्नी सुनीता कपूर, फिल्ममेकर डेविड धवन, फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा शामिल हैं। महेन्द्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी भी पहुंची हुई हैं। इन मेहमानों के लिए होटल उदय विलास में एक स्वदेशी बाजार भी लगाया गया है, जहां 108 पारंपरिक भारतीय कला प्रारूपों की प्रदर्शनी भी शामिल है। राजस्थान की फड़ व बिहार की मधुबनी कला को इसमें दर्शाया गया है।

यहां दोनों परिवारों ने 5100 लोगों को खाना खिलाकर ‘अन्न सेवा’ शुरू की। इस अन्न सेवा के पहले ही दिन अंबानी और पीरामल परिवार ने खाना खिलाया, जिसमें ज्यादातर लोग दिव्यांग थे। ये भोजन लोगों को दिन में तीन बार और लगातार चार दिनों तक खिलाया जायेगा। मुकेश और नीता अंबानी के साथ-साथ ईशा अंबानी भी लोगों को लड्डू परोसते दिखे। उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान में यह ‘अन्न सेवा’ चल रही है। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी आनंद पीरामल के साथ 12 दिसम्बर को मुंबई स्थित अंबानी के घर ऐंटिलिया में होने वाली है। मुंबई में होने वाली शादी से पहले शनिवार 8 और रविवार 9 दिसंबर को लेक सिटी उदयपुर में अंबानी और पीरामल परिवार की तरफ से प्री-वेडिंग का फंक्शन चल रहा है। मेहमानों को पहुंचने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए उदयपुर एयरपोर्ट पर 100 चार्टेड फ्लाइट्स की सेवा उपलब्ध करवायी गयी है। ईशा और आनंद की सगाई इसी साल सितम्बर में इटली के लेक कोमो में हुई, जिसमें प्रियंका चोपड़ा समेत कई बॉलीवुड स्टार्स शामिल हुए थे। इसी लेक कोमो पर हाल ही में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने भी शादी की। वहीं, ईशा अंबानी की शादी के लिए इस खास अन्न सेवा से पहले आंबानी परिवार ने डांडिया फेस्ट भी मुम्बई में आयोजित किया था।

​ईशा अंबानी की शादी में बॉलीवुड सितारे परफॉर्मेंस देने वाले हैं इस लिस्ट में रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम शामिल हैं। शाहरुख खान इस इवेंट को होस्ट करेंगे। बेटी के प्री वेडिंग इवेंट में मुकेश अंबानी ईशा अंबानी के साथ डांस करते भी दिखाई देने वाले हैं। शाहरुख इससे पहले भी अंबानी के इवेंट्स होस्ट करते दिख चुके हैं। इजरायल और लंदन की कंपनियों को मेहमानों की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है। कर्मचारियों को विशेष आईडी कार्ड से ही एंट्री मिलेगी। ईशा प्री वेडिंग सेरेमनी के लिए होटल ऑबेराय उदय विलास में पिछाेला झील किनारे श्रीनाथजी की करीब 35 फीट ऊंची मूर्ति बनायी गयी है। महाआरती के लिए पिछोला किनारे को हरिद्वार घाट का लुक दिया गया है। प्री वेडिंग इवेंट को लेकर उदय विलास होटल में स्मारकों की रेप्लिका भी बनाई गयी है। इनमें ताज महल, इंडिया गेट आदि प्रमुख हैं। होटल उदय विलास में मेहमानों को लाने के लिए जॉय ट्रेन का भी इंतजाम किया गया है। जोधपुर के सात होटलों में 2 हजार से ज्यादा कमरे बुक हैं। कच्छी घोड़ी और कालबेलिया डांसर मेहमानों का स्वागत करेंगे। तोपों से बरसेंगे फूल बरसाये जायेंगे, जिसके लिए देश विदेश से फूल मंगवाये गये हैं। टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी विस्तारा ने चार दिन के लिए उदयपुर में स्पेशल फ्लाइट सर्विस भी शुरू की है। विस्तारा ने ट्वीट किया है कि वह 7, 8, 9 और 10 दिसंबर को दिल्ली-मुंबई-उदयपुर के लिए विशेष सेवा दे रही है। इसके साथ विस्तारा के कई चार्टर भी आ रहे हैं।

मुख्य समाचार

ISRO-Misson_Aditya_L1

सूर्य मिशन की तैयारियों में जुटा इसरो, 2020 तक हो सकती है लॉन्चिंग

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो)मिशन चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण अब मिशन सूर्य की तैयारी में है। इसरो के सूर्य के अध्ययन को आगे पढ़ें »

एसबीआई ने मोबाइल एप्लीकेशन योनो सेवा दोबारा शुरू किया

नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की नेट बैंकिंग और लोकप्रिय मोबाइल एप्लीकेशन योनो सेवा दोबारा शुरू हो गई है। एसबीआई की बेव आधारित आगे पढ़ें »

Ebola virus, a major threat to India,

इबोला सहित यह 9 वायरस बन सकते हैं भारत के लिए बड़ा खतरा

नई दिल्ली : भारत को इबोला जैसी कई वायरल बीमारियों से लड़ने के लिए अब खुद को पूरी तरीके से तैयार करना होगा। मेडिकल क्षेत्र आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2, Space, India, China congratulated

भारत ने अंतरिक्ष में दिखाया अपना दम, चीन ने दी बधाई

नई दिल्ली: भारत ने दुनिया को दिखा दिया कि अंतरिक्ष की ऊचाईयों को छूने में वो किसी से कम नहीं। सोमवार को चंद्रयान-2 के सफल आगे पढ़ें »

यहां बनेगा विश्व की सबसे उंची भगवान राम की प्रतिमा, 2500 करोड़ रुपए होंगे खर्च

नई दिल्ली : अयोध्या में सरयू नदी के किनारे भगवान श्रीराम की विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा बनेगी। इस मूर्ति की लंबाई 251 फीट होगी। आगे पढ़ें »

South Korea warns, Russian military aircraft, Korean border violation, Seoul,

द‌क्षिण कोरिया ने रूसी सैन्य विमानों पर हमला कर दी चेतावनी

सियोल : दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को रूसी सैन्य विमानों को अपने इलाके में घुसने पर चेतावनी देते हुए हमला कर दिया। दक्षिण कोरिया के आगे पढ़ें »

केंद्र सरकार ने रिटायर्ड कर्मचारियों को दी बड़ी राहत

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने कर्मचरियों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए पेंशन में सातवें वेतन आयोग के तहत आगे पढ़ें »

Chandrasekhar RaoTelangana CM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री का ऐलान, अपने गांव के हर परिवार को देंगे 10 लाख रुपये

हैदराबादः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपने गांव के लोगों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वह चिंतामडका आगे पढ़ें »

Abdul khalik mitha

पाक मौलवी ने कहा हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम बनाना ही है मकसद

इस्लामाबाद : पा‌किस्तान सिंध प्रांत के एक मौलवी अब्दुल खालिक मीथा ने एक भड़काऊ  बयान दिया है। उसने कहा है कि हिंदू लड़कियों को मुस्लिम आगे पढ़ें »

अब ट्रेनों में वेटिंग टिकट वालों को भी मिलेगी कनफर्म सीट

नई दिल्ली : रेल यात्रियों की बढती संख्या को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे लगाने की घोषणा की है, जिसके बाद आगे पढ़ें »

ऊपर