अब रांची में बुराड़ी कांडः एक ही परिवार के 7 लोगों ने की खुदकुशी

रांचीः दिल्ली स्‍थित बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के सारे लोगों ने एक ही साथ खुदकुशी कर ली थी। इससे पूरे देश में हाहाकार मच गया था। दिल्ली के बुराड़ी कांड को अभी लोग भूले भी नहीं हैं कि झारखंड के रांची में ऐसी ही एक घटना सामने आई है। रांची में एक परिवार के 7 लोगों ने सामूहिक खुदकुशी कर ली है। कांके प्रखंड के अरसंडे में हुई इस घटना से पूरा इलाका स्तब्ध है।
कर्ज में डूबा था समस्त परिवार
बताया जा रहा है कि मृतक का परिवार कर्ज में डूबा था। मृत लोगों में दो बच्चे हैं। इनमें एक बच्ची की उम्र 4-5 साल, जबकि बेटे की उम्र एक साल से कुछ ज्यादा है। फॉरेंसिक लैब की टीम को भी बुलाया गया है।
एक फंदे पर लटका था, वहीं अन्य लाश बिस्तर पर पड़े थे
पहली नजर में यह आत्महत्या का मामला दिख रहा है। फॉरेंसिक साइंस की टीम के आने के बाद पता चलेगा कि इनकी मौत कैसे हुई। हालांकि, एक व्यक्ति का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। जबकि बाकी लोग बिस्तर पर पड़े थे।
मकान मालिक के बेटे ने पहली बार देखा
मकान मालिक ने बताया कि भागलपुर के रहने वाले दीपक झा और उसका परिवार कर्ज में दबा हुआ था। कई महीने से उन्होंने उनका किराया भी नहीं दिया। परिवार की मौत का खुलासा तब हुआ, जब दीपक की बेटी को स्कूल ले जाने के लिए वैन घर आई।
पूरा सन्नाटा छा गया
स्कूल वैन के चालक ने हॉर्न बजाया, तो कमरे से कोई बाहर नहीं आया। इस पर मकान मालिक के घर का बच्चा उसे बुलाने के लिए चला गया। इसके बाद बच्चे ने जो देखा, उसके बारे में आकर अपने परिवार के लोगों को बताया। खिड़की के जरिए लोगों ने देखा, तो वहां का मंजर देखकर सब सन्न रह गये। इसके बाद लोगों ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी गई।
हजारीबाग में कुछ ही दिन पहले ऐसा हुआ था
गौरतलब है कि पिछले दिनों झारखंड के हजारीबाग में ही कर्ज से परेशान एक परिवार ने सामूहिक खुदकुशी कर ली थी। परिवार में कुल छह सदस्य थे। इनमें से पांच लोगों ने फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली, जबकि फैमिली के एक सदस्य ने छत से कूदकर जान दे दी थी। मरने वालों में माता-पिता, बेटा-बहू और पोता-पोती शामिल थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर