अब एक क्लिक में पाएं कोरोना वैक्सीन से जुड़ी हर अपडेट

नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीन का इंतजार अब जल्द ही खत्म होता दिख रहा है। सूत्रों से खबर मिली है कि केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वैक्सीन की कीमत से लेकर आपको दिए जाने की तारीख तक हर जानकारी इस ऐप से मिल जाएगी। ये ऐप आपको बताएगी कि वैक्सीन आप तक कब पहुंचेगी और कहां पर कितने बजे दी जाएगी। इससे पहले खबर ये भी थी की पोलियों की तरह कोविड वैक्सीन के केंद्र बनेंगे।

इस ऐप पर अपनी पर्सनल डिटेल डालने के बाद ये जान सकेंगे कि वैक्सीन कब और किस स्थान पर आपको लगनी है। ताकि आप खुद को मानसिक तौर पर और अपॉइंटमेंट कैंसिल करके उस दिन उपलब्ध रहें। इतना ही नहीं, अगर वैक्सीन आपकी बॉडी पर निगेटिव असर डालती है तो इससे निपटने के लिए खास इंतजाम भी किए गए हैं।

वैक्सीन का अपडेट लेने के लिए मोदी कर रहें दौरा
प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे तीन शहरों के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में जाइडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे। ‘भारत बायोटेक’ द्वारा विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके के तीसरे चरण का ट्रायल जारी है।

जनवरी तक आ जाएगा वैक्सीन

‘जाइडस कैडिला’ ने पहले घोषणा की थी कि कोविड-19 के संभावित टीके का प्रथम चरण का परीक्षण पूरा हो गया है और दूसरे चरण का परीक्षण अगस्त में शुरू किया गया था। कंपनी का दावा है कि वैक्सीन जनवरी 2021 तक आ जाएगी।

गौरतलब है कि, दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की स्टोरेज फैसिलिटी को तैयार किया जा रहा है, जो दिल्ली की पहली स्टोरेज फैसिलिटी होगी। ये अस्पताल दिल्ली सरकार के कोरोना के इलाज के लिए समर्पित अस्पतालों में से एक है। जो भी सेंटर से वैक्सीन आएगी यहां रखी जाएगी और डिस्ट्रीब्यूशन का काम यहीं से किया जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

गणतंत्र दिवस : राजभवन में ‘चाय पर मुलाकात’ कार्यक्रम, ममता बनर्जी भी पहुंची

कोलकाता : गणतंत्र दिवस के मौके पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर से राजभवन में 'चाय पर मुलाकात’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर