अदालत में आत्मसमर्पण के बाद 14 दिन की हिरासत में भेजे गये बसपा सांसद अतुल राय

महिला से दुष्कर्म और ब्लैकमेल का आरोप
वाराणसी : बहुजन समाज पार्टी के घोसी लोकसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद अतुल कुमार सिंह उर्फ अतुल राय ने शनिवार को यहां अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। अतुल राय के अदालत में आत्मसमर्पण की भनक लगते ही लंका थाने की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कचहरी के आसपास जाल बिछाया, लेकिन वह असफल रही। अतुल राय वकीलों की पोशाक में उनके साथ अदालत परिसर में दाखिल हुए और न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम) अशुतोष तिवारी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत ने उसे 14 दिनों की हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया। पेशी के पूर्व अतुल राय ने एक वीडियो संदेश के जरिये अदालत पर भरोसा जताते हुए पुलिस से निष्पक्ष जांच की अपील की है। उन्होंने कहा कि उन पर लगे आरोप निराधार हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान जनता की अदालत ने उन्हें पहले ही बेगुनाह साबित किया हुआ है। युवती ने जो आरोप लगाया है वह मनगढंत है। वह युवती इसके पहले भी कई लोगों पर इसी प्रकार के गंभीर आरोप लगा चुकी है। मालूम हो कि अतुल राय के घोसी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद यहां लंका थाने में गत एक मई को दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था, तभी से वे फरार थे। अदालती आदेश पर पुलिस ने 14 जून को पड़ोसी जिले गाजीपुर के भांवरकोल क्षेत्र के बीरमपुर एवं वाराणसी के मंडुवाडीह क्षेत्र के कंचनपुर स्थित नवनिर्वाचित सांसद के आवासों पर कुर्की के नोटिस चस्पां किये गये हैं। तभी से आत्मसमर्पण की अटकलें लगायी जा रही थीं। पुलिस के अनुसार, आरोप है कि राजनीति के क्षेत्र में मदद करने का प्रलोभन देकर अतुल राय ने युवती को अपने जाल में फंसाया और फिर कई माह तक ‘ब्लैकमेल’ कर उसका यौन शोषण किया। मार्च 2018 से नवम्बर 2018 के दौरान उसके साथ कई बार दुष्कर्म किये गये। विरोध पर ‘बुरा अंजाम भुगतने’ की धमकियां दी गयीं। मालूम हो कि अतुल राय ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसके बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी। 23 मई को जब परिणाम घोषित किये गये तो वे 1,22,568 मतों से विजयी घोषित किये गये। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एवं तत्कालीन सांसद हरि नारायण राजभर को पराजित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर