अच्छी खबरः सोमवार से खुलने जा रहा है जगन्नाथ मंदिर

पुरीः श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर है। ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ मंदिर को सोमवार 16 अगस्त से धीर-धीरे श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने की घोषणा की गई है। श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने बुधवार को कहा कि 12वीं शताब्दी की मंदिर को कोविड-19 गाइडलाइन के पालन के साथ फिर से खोला जाएगा। पुरी के श्रद्धालुओं के लिए 16 से 20 अगस्त तक भगवान के दर्शन के लिए प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

मंदिर प्रशासन के अनुसार पुरी के बाहर के भक्तों के लिए 23 अगस्त से मंदिर को पूरी तरह खोल दिया जाएगा। हालांकि, कोरोना वायरस को लेकर संक्रमणरोधन और मंदिर परिसर की सफाई के लिए सभी शनिवार और रविवार को मंदिर सार्वजनिक दर्शन के लिए बंद रहेगा। अक्टूबर में या आवश्यकतानुसार स्थिति की फिर से समीक्षा की जाएगी। कोरोना संक्रमण में किसी भी वृद्धि से बचने के लिए मंदिर प्रमुख उत्सव के अवसरों पर भी बंद रहेगा। मंदिर 30 अगस्त (जन्माष्टमी) और 10 सितंबर (श्री गणेश चतुर्थी) को बंद रहेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड 19 : महानगर में 44 से घटकर 33 हुई कंटेनमेंट जोन की संख्या

बहुमंजिली इमारतों के लिये जल्द ही निगम में होगी प्रशासनिक बैठक कोलकाता :  कोरोना का कहर राज्य में जारी है। कोलकाता पर भी इसका प्रभाव काफी आगे पढ़ें »

ऊपर