अगला युद्ध स्वदेशी हथियारों से लड़ने का वक्त आ गयाः बिपिन रावत

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि भारत जैसे देश को अगला युद्ध लड़ने के लिए स्वदेश में बने हथियारों (मेड इन इंडिया) से लड़ना होगा। सेना प्रमुख दिल्ली में सीआईआई (कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज) द्वारा आयोजित टेक्नॉलोजी सेमिनार में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम हथियारों के आयात से आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि हल्के वजन वाली बुलेट प्रूफ सामग्री और ईंधन सेल प्रौद्योगिकी को लक्ष्य बनाया गया है। यात्रा शुरू हो चुकी है और यह जारी रहेगी, हमें विश्वास है कि अगर हम उद्योग से समर्थन प्राप्त करते हैं तो हम यह सुनिश्चित करने के लिए हम आगे बढ़ेंगे ताकि उनके द्वारा दी गई तकनीक का उपयोग कर सकें।
‘मेक इन इंडिया’ को बल
गौरतलब है कि केंद्र मोदी सरकार आने के बाद से हथियारों के निर्माण को लेकर कई कदम उठाए गए हैं। कई कंपनियों से इस बात के समझौते किए गए हैं कि वह अपने उत्पादों का निर्माण भारत में ही करेंगी। सरकार ने हथियारों को देश में ही विकसित करने को काम को अपनी महत्वाकांक्षी योजना ‘मेक इन इंडिया’ से भी जोड़ा है। हाल ही में देश की ऑर्डिनेंस फैक्टिरियों के ऑर्डर को भी मंजूरी दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर