अगर बार-बार फैल जाता है आंखों का काजल तो आजमाएं ये टिप्स

कोलकाता : आंखों में अगर सही तरह से काजल लगा हो तो वो लगभग सभी को पसंद आता है, लेकिन अगर यही काजल फैल जाए तो न सिर्फ आपका लुक खराब लगता है बल्कि ऐसा भी लगता है जैसे आपकी आंखों के आस-पास डार्क सर्कल हो गए हैं। ये जरूरी नहीं कि आपकी आंखों में बहुत पतला काजल लगा हो, आप अपनी आंखों का पूरा मेकअप बोल्ड काजल लुक से कर सकती हैं, लेकिन इसके लिए ये भी ध्यान रखें कि आपको ऐसा काजल लगाना है कि वो फैले नहीं। तो चलिए आपको बताते हैं काजल को स्मज होने से बचाने के टिप्स।
पसीने और ऑयल से बचाना है आंखों को-
आंखों को पसीने और ऑयल से बचाने के लिए आप काजल लगाने के पहले अपनी आंखों को धोकर उन्हें पैट ड्राई कर लें। इसके बाद ठंडे पानी में कपड़ा डुबाकर आंखों पर रखें आप कॉटन पैड्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसके बाद आईलिड को इयर बड से साफ करें। ऐसा करने से पसीना, ऑयल और गंदगी सब चली जाएगी। इसके बाद आप अपनी आंखों पर काजल लगाएं। ऐसा करने से लंबे समय तक आंखें ऑयली नहीं होंगी और काजल टिका रहेगा।
पाउडर लगाने से बनेगा काम
एक बार आपने काजल लगा लिया तो उसके बाद फेस पाउडर को लोअर क्रीज लाइन पर जरूर डैब करें। पाउडर आपकी आंखों के आस-पास आने वाले एक्स्ट्रा ऑयल को भी एब्जॉर्ब कर लेगा। ऐसा करने पर आप कई घंटों तक बिना स्मज के रह सकती हैं।
अगर ज्यादा आई मेकअप करना है तो करें ये स्टेप-
अगर आपको ज्यादा आई मेकअप करना है और काजल के साथ-साथ आपको आई शैडो, लाइनर आदि सब कुछ लगाना है तो ये बहुत जरूरी है कि आपका लाइनर आदि सब सही जगह पर सेट रहे। काजल को सेट रखने के लिए ये जरूरी है कि आप उसका बेस सही रखें। जिस तरह फेस मेकअप के लिए बेस की जरूरत होती है उसी तरह से आंखों को भी होती है। आंखों के लिए आप अच्छा प्राइमर या थोड़ा सा फाउंडेशन लेकर डैब कर सकते हैं। इससे काजल को आसानी से स्किन पर टिके रहने का मौका मिलता है। अगर आप काजल से ही अपर क्रीज लाइन और लाइनर को भी कवर करना चाहती हैं तो ये ट्रिक काफी काम आएगी। ऐसे में सारा मेकअप आपके शरीर में ज्यादा देर तक टिकेगा
सही प्रोडक्ट चुनना भी बहुत जरूरी है-
ह्यूमिड मौसम और ज्यादा पानी वाली आंखों के लिए कोई भी काजल इस्तेमाल न करें। आपको अपने प्रोडक्ट को हाई-क्वालिटी का चुनना होगा। वीगन काजल चुनें जिसका फॉर्मूला नॉन ड्राइंग हो। पेंसिल वाले काजल ज्यादा बेहतर हो सकते हैं। ऐसा करने से कम से कम आपकी आंखों को ज्यादा राहत मिलेगी। ये लॉन्ग लास्टिंग और स्मज प्रूफ होते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेट कंट्रोल के साथ आपके मन को शांत रखती हैं ये पांच छोटी-छोटी बातें

कोलकाताः मन अशांत रहने का असर हमारे खाने-पीने की आदतों पर भी पड़ता है। मौजूदा समय में जिस तरह दुनिया अस्त-व्यस्तता से गुजर रही है, उसकी आगे पढ़ें »

बच्चों व महिलाओं के लिए 10 हजार बेड तैयार कर रहा स्वास्थ्य विभाग

बच्चों के लिए स्पेशल कोविड बेड हर अस्पताल में थर्ड वेव के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस महामारी के सेकंड वेव ने स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

ऊपर