अक्षय कुमार ने मारी बाजी, फोर्ब्स की लिस्ट में अकेले भारतीय

नई दिल्ली : फोर्ब्स ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 100 स्टार्स के नाम शमिल किये गए हैं। वर्ष 2019 के लिए जारी फोर्ब्स की लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अकेले भारतीय हैं जिनकी कमाई 6.5 करोड़ डॉलर (444 करोड़ रुपए) के साथ 33 वें स्‍थान पर हैं। मालूम हो कि पिछले साल जारी लिस्ट में 270 करोड़ रुपए की कमाई के साथ अक्षय 76वें नंबर पर थे। बता दें कि कभी फोर्ब्स की लिस्ट में भारत के चार सेलेब्रिटी अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार के नाम हुआ करते थे।
सलमान का नाम भी शमिल नहीं
पिछले वर्ष अक्षय के साथ सलमान को भी फोर्ब्स के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में जगह मिली थी। वे 3.77 करोड़ डॉलर (257 करोड़ रुपये ) की कमाई के साथ 82वें नंबर पर थे, लेकिन इस साल सलमान को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली। वहीं शाहरुख खान का नाम लगातार 2 साल से इस लिस्ट से बाहर है। साल 2017 में जारी लिस्ट में शाहरुख 65वें नंबर थे।
लिस्ट के टॉप पर अमेरिकी सिंगर
वर्ष 2019 के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में अमेरिका की सिंगर टेलर स्विफ्ट 18.5 करोड़ डॉलर (1263 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ टॉप पर हैं। वहीं दूसरे स्‍थान पर काइलीकॉस्मेटिक्स की काइली जेनर हैं। काइली ने पिछले एक साल की अवधि में 17 करोड़ डॉलर (1161 करोड़ रुपए) की कमाई की है। फोर्ब्स के टॉप-10 सेलेब्रिटी की लिस्‍ट में 3 फुटबॉलर भी शामिल है।

बता दें फोर्ब्स की लिस्‍ट में शामिल सेलेब्रिटिज में अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के दिग्गज सितारों रिहाना, जैकी चैन, ब्रेडली कूपर, स्कारलेट जॉनसन जैसों को भी पीछे छोड़ दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर