अक्षय कुमार ने मारी बाजी, फोर्ब्स की लिस्ट में अकेले भारतीय

नई दिल्ली : फोर्ब्स ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 100 स्टार्स के नाम शमिल किये गए हैं। वर्ष 2019 के लिए जारी फोर्ब्स की लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अकेले भारतीय हैं जिनकी कमाई 6.5 करोड़ डॉलर (444 करोड़ रुपए) के साथ 33 वें स्‍थान पर हैं। मालूम हो कि पिछले साल जारी लिस्ट में 270 करोड़ रुपए की कमाई के साथ अक्षय 76वें नंबर पर थे। बता दें कि कभी फोर्ब्स की लिस्ट में भारत के चार सेलेब्रिटी अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार के नाम हुआ करते थे।
सलमान का नाम भी शमिल नहीं
पिछले वर्ष अक्षय के साथ सलमान को भी फोर्ब्स के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में जगह मिली थी। वे 3.77 करोड़ डॉलर (257 करोड़ रुपये ) की कमाई के साथ 82वें नंबर पर थे, लेकिन इस साल सलमान को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली। वहीं शाहरुख खान का नाम लगातार 2 साल से इस लिस्ट से बाहर है। साल 2017 में जारी लिस्ट में शाहरुख 65वें नंबर थे।
लिस्ट के टॉप पर अमेरिकी सिंगर
वर्ष 2019 के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में अमेरिका की सिंगर टेलर स्विफ्ट 18.5 करोड़ डॉलर (1263 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ टॉप पर हैं। वहीं दूसरे स्‍थान पर काइलीकॉस्मेटिक्स की काइली जेनर हैं। काइली ने पिछले एक साल की अवधि में 17 करोड़ डॉलर (1161 करोड़ रुपए) की कमाई की है। फोर्ब्स के टॉप-10 सेलेब्रिटी की लिस्‍ट में 3 फुटबॉलर भी शामिल है।

बता दें फोर्ब्स की लिस्‍ट में शामिल सेलेब्रिटिज में अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के दिग्गज सितारों रिहाना, जैकी चैन, ब्रेडली कूपर, स्कारलेट जॉनसन जैसों को भी पीछे छोड़ दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय बैंकों का क्रेडिट ग्रोथ घटकर दो साल के निचले स्तर पर आया : आरबीआई

नई दिल्ली : आरबीआई के आंकड़ों के मुताबिक भारतीय बैंकों का क्रेडिट ग्रोथ घटकर लगभग दो साल के निचले स्तर पर आ गया है, क्योंकि आगे पढ़ें »

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

ऊपर