वाराणसी : बिजली विभाग ने दिया पब्लिक स्कूल को अरबों रुपयों का बिल

electric bill

वाराणसी : वाराणसी के विनायका इलाके में बसे ओ ग्रेव पब्लिक स्कूल को बिजली विभाग ने जोरदार झटका दिया है। बिजली विभाग ने स्कूल को दो महीनों के लिए 6 अरब से भी ज्यादा का बिल सौंप दिया है। यह मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का है और इसे प्रशासन की बड़ी लापरवाही बताई जा रही है। बिल देखने के बाद स्कूल प्रशासन के होश उड़ गए हैं। मामला भेलूपुर थाना क्षेत्र का है और ऐसा बताया जा रहा है कि स्कूल समय पर अपना बिल भर रही थी पर इसके बावजूद भी बिजली विभाग ने जुलाई और अगस्त के महीने का बिल 6 अरब 18 करोड़ 51 लाख रुपये से भी अधिक का बिल थमा दिया है।

स्कूल ने की शिकायत दर्ज

बिल देखकर जब स्कूल प्रशासन के होश उड़े तो उन्होंने बिजली विभाग के खिलाफ लापरवाही की शिकायत दर्ज की है। पर इस बात पर अधिकारियों का कहना है कि गड़बड़ी सॉफ्टवेयर में है। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि इस विद्यालय में सोलर सिस्टम का उपयोग किया जाता है। बिल देखने के बाद स्कूल के अधिकारी इस मसले को सुलझाने के लिए बिजली विभाग के दफ्तर के चक्कर लगाने शुरु कर दिए हैं। जब स्कूल बिल भरने में असर्मथ रही तो सात सितंबर को बिजली काटने की शिकायत भी दर्ज की गयी थी।

ठीक करके बनाया था नया बिल

गोरतलब है कि पहले जब इसकी शिकायत बिजली विभाग से की गयी तब उन्हाेंने इसे ठीक करके बिल की रकम 10 हजार की थी। पर वापस से अगस्त माह में फिर से 6 अरब का बिल प्रशासन के हाथ में थमा दिया था। वहीं दूसरी ओर बिजली अधिकारियों का कहना है कि रीडिंग मशीन में गड़बड़ी हो सकती है। उन्होंने कहा कि वे जल्द से जल्द रीडिंग एजेंसी के अधिकारियों से बात करके इस मामले को सुलझा लेगें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर