उत्तर प्रदेश: बिजली गिरने से 30 लोगों की मौत, कई घायल

Uttar Pradesh, 30 deaths due to lightning

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में रविवार रात आकाशीय बिजली गिरने से 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में कई अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार बिजली गिरने से कानपुर में 7, झांसी में 5, हमीरपुर में 3, फतहेपुर में 7, रायबरेली में 2, चित्रकूट में 1 और जालौन में 4 व्यक्ति की मौत हो गई है। बताते चलें कि केवल यूपी ही नहीं बल्कि राजस्थान के झालावाड़ में भी बिजली की चपेट में आने से 4 महिलाओं की मौत ‌हो गई है। वहीं पाली जिले में भी 27 मजदूर जख्मी हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ‌ही पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है। राहत आयुक्‍त कार्यालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से 34 लोगों की मौत हुई है।

मुख्यमंत्री ने किया 4 लाख के मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने मारे गये लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने संबंधित जिलाधिकारियों को घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था करने के भी आदेश दिये हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मुश्‍किल वक्त में राज्य सरकार लोगों की हर संभव मदद करेगी। उन्होंने अपने बयान में कहा कि देवरिया में भी शनिवार को बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

28 को शाह के साथ मंच साझा कर सकती हैं ममता

कोलकाता : आगामी 28 फरवरी यानी शुक्रवार काे ओडिशा के भुवनेश्वर में पूर्वांचल राज्यों की सुरक्षा काे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक आगे पढ़ें »

भाजपा शुरू करने जा रही है ‘भाजपा के बोलो’

मिदनापुर : तृणमूल के ‘दीदी के बोलो’ की तर्ज पर अब ‘भाजपा के बोलो’ अभियान की शुरुआत होने जा रही है। इस बारे में प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर