लखनऊ में कैशियर का हत्यारा हुआ गिरफ्तार

killer arrested

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ में पिछले साल गैस एजेंसी के कैशियर श्याम सिंह की गोली मारकर हत्या कर 10 लाख रुपये लूटने वाले 50 हजार के इनामी बदमाश को गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ के विभूति खंड इलाके में पिछले साल 29 अक्टूबर को एक गैस ऐजेंसी का कैशियर श्याम सिंह बैग में 10 लाख रुपये लेकर बैंक में जमा करने जा रहा था। वह विनीत खंड का निवासी था। उसी दौरान बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने उसे गोली मार दी और रुपयों का बैग लूटकर फरार हो गये थे। इस घटना में श्याम सिंह की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी।

हत्यारे पर 50 हजार रुपये का था इनाम

उन्होंने बताया कि इस घटना का खुलासा करने और लुटेरों को पकड़ने के लिए एसटीएफ को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उन्होंने बताया कि लूट हत्या के इस मामले में नोएडा की एसटीएफ ने 25 हजार रुपये के इनामी अल्वर राजस्थान निवासी अपराधी सुन्दर बावरिया को इसी साल 23 से 24 जून की रात गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार सुन्दर से पूछताछ के दौरान अनूप बावरिया के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी। इसकी गिरफ्तारी पर एसटीएफ ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

इस तरह इनामी बदमाश हुआ गिरफ्तार

मिश्र ने बताया कि नोएडा एसटीएफ को शुक्रवार रात सूचना मिली की कैशियर श्याम सिंह की हत्या करने वाला 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश गुरुग्राम हरियाणा के पटौदी इलाके के जटौली का रहने वाला अनूप सिंह उर्फ अन्नू बावरिया किसी घटना को अन्जाम देने की फिराक में है, जो गौतमबुद्धनगर के इकोटेक-प्रथम इलाके में घरबरा अण्डर पास के पास आने वाला है। इस सूचना पर भरोसा करते हुए एसटीएफ नोएडा की टीम बताये गये स्थान पर पहुंची और रात करीब 10.30 बजे अनूप बावरिया को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि उसके पास से एक तमंचा, कुछ कारतूस और मोबाइल फोन बरामद किया गया।

29 अक्टूबर को मारी थी गोली
गिरफ्तार बदमाश अनूप ने पूछताछ के दौरान बताया कि लूट की योजना उसके रिश्तेदार सतवीर ने बनाई थी। दोनों ने साथ मिलकर 29 अक्टूबर को श्याम सिंह की गोली मारकर हत्या कर रुपयों से भरा बैग लूट कर चारबाग स्टेशन पर आने के बाद ट्रेन से अल्वर वापस आ गये थे, जहां लूट के पैसों का बंटवारा हुआ था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश को विभूतिखण्ड थाने में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चैती छठ : आज अस्‍तगामी सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य

कोलकाताः चैत्र मास का चार द‍िवसीय चैती छठ व्रत का आज तीसरा दिन है और व्रती आज अस्त होते सूर्य को अर्घ्य देकर सूर्य देव आगे पढ़ें »

कोविड-19 पॉजिटिव एक मतदाता ने पीपीई किट पहन किया मतदान

लोकतंत्र के महापर्व मतदान के प्रति जागरूकता की उत्कृष्ट मिशाल पेश की देर शाम लोगों की भीड़ कम होने के बाद किया मतदान कहा- लोकतंत्र के इस आगे पढ़ें »

ऊपर