कोरोना से देश में 5वीं मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 203 तक पहुंची

who

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस से 5वीं मौत का मामला सामने आया है। सूत्रों के अनुसार, इटली के एक शख्स ने राजस्थान के जयपुर में दम तोड़ा है। बताया जा रहा है कि यह आदमी भी उन 16 पर्यटकों के समूह का हिस्सा था, जो इटली से आए थे और राजस्थान के 6 जिलों में घूम चुके थे। बाद में वे सब कोरोना से संक्रमित पाए गए। साथ ही इस वायरस से अब तक दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं शुक्रवार सुबह तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 203 हाे गई है। बताया जा रहा है कि इनमें से लगभग 20 लोग ठीक हो चुके हैं। साथ ही शुक्रवार को लखनऊ में 4 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना का कहर अब तक देश के 20 राज्यों में फैल चुका है। इसका सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में देखा जा रहा है।

विदेश से लौटी गायिका ने लखनऊ में की पार्टी, अब कोरोना पॉजिटिव निकली

कई दिनों तक विदेशों में रहकर लौटी बॉलीवुड सिंगर कनिका ने लौटने के बाद लखनऊ में पार्टी की थी। खास बात यह है कि इसमें कुछ सांसद, नेता व अधिकारी भी शामिल हुए। अब वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कनिका ने किस हद तक दूसरों का जीवन खतरे में डाला, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसे बुखार था, लेकिन उसकी थर्मल स्क्रीनिंग न हो पाए, इसलिए वह बाथरूम में जा छिपी थी। अब उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी सोसायटी को सील करने की बात कही जा रही है, जिसमें बड़े-बड़े अधिकारियों व नेताओं के करीब 500 फ्लैट हैं। साथ ही, उन लोगों का पता लगाया जा रहा है जो कनिका के साथ उस पार्टी में शामिल हुए थे। कनिका के परिवार को भी क्वारंटाइन में डाल दिया गया है। कनिका बेबी डॉल गाने से प्रसिद्ध हुई थी।

देश में कोरोना वायरस के 203 मामले आए सामने

देश में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 203 तक जा पहुंची है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि देश में कोरोना के 195 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 163 मरीज भारतीय हैं जबकि 32 विदेशी नागरिक हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से देश भर में पांच लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

देश के इन राज्यों में छाया कोरोना

देश में कोरोना वायरस का असर बढ़ता ही जा रहा है। जानकारी के अनुसार, अब तक महाराष्ट्र में 49, केरल में 28, उत्तर प्रदेश में 23, हरियाणा में 17, तेलंगाना में 16, कर्नाटक में 15, दिल्ली में 12, राजस्थान में 9, लद्दाख में 8, जम्मू-कश्मीर में 4, आंध्र प्रदेश में 3, तमिलनाडु में 3, उत्तराखंड में 3, ओडिशा में 2, गुजरात में 2, पश्चिम बंगाल में 2, चंडीगढ़ में एक, पुदुचेरी में एक और छत्तीसगढ़ में एक मरीज सामने आए हैं।

कोरोना की चपेट में आए 173 देश

मालूम हो कि चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 173 देश आ चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर