मोदी की सुरक्षा में तैनात आईएफएस अधिकारी निकली फर्जी, अफगानिस्तान को भेजे संदेश

मेरठ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का एक बड़ा मामला सामने आया है। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक फर्जी भारतीय विदेश सेवा अधिकारी (आईएफएस) को पति के साथ गिरफ्तार किया है। महिला की जब पोल खुली तो पुलिस भी सुनकर दंग रह गई। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह खुद को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव बताती थी। यह महिला कई साल से पुलिस-प्रशासनिक अमले को धोखा देती आ रही थी। मेरठ की रहने वाली यह महिला अपने पति के साथ मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद सहित कई जिलों के पुलिस अफसरों को धोखा देकर सरकारी सुविधाओं का लाभ लेती रही। इसी रौब को देखते हुए चकमा खाई नोएडा व मेरठ पुलिस ने इस फर्जी महिला अफसर के साथ सरकारी गनर व दो-दो एस्कॉर्ट उपलब्‍ध कराई थी।
महिला के लैपटॉप में मिली कई अहम जानकारी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक जोया के लैपटॉप में कई ऐसी जानकारी मिली हैं, जिससे सुरक्षा संबंधित कई राज खुले हैं। उसने अफगानिस्तान को भी संदेश भेजे हैं। जोया का मकसद क्या था, इसको जानने के लिए सुरक्षा एजेंसियां भी जोया से पूछताछ करने में जुटी हैं। एनआईए ने नोएडा में जाकर जोया से पूछताछ की है। संदेह है कि जोया का कनेक्शन पाकिस्तान से तो नहीं है, इसकी सुरक्षा एजेंसियां जांच पड़ताल करने में जुटी हैं।
झूठ बोलकर ज्वाइंट कमिश्नर के बेटे से की शादी
पुलिस जांच में पाया गया कि महिला के संबंध विदेश में भी है। इससे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। महिला ने अपने को आर्इएफएस अफसर बताते हुए कानपुर के एक ज्वांइट कमिश्नर के बेटे से शादी की। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। महिला मेरठ के एक डॉक्टर की बेटी है और उसके मेरठ, दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जगह फ्लैट हैं।
इस तरह से खुली पोल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेरठ यात्रा के दौरान इस फर्जी अफसर ने दो पुलिस एस्कॉर्ट ले ली थी। यह पीएम की सुरक्षा में चूक का एक बड़ा मामला है। कैंट स्थित तिवारी कंपाउंड में डॉ. अयूब खान का परिवार रहता है। डॉ. अयूब की बेटी जोया खान खुद को आईएफएस बताकर एक्सयूवी गाड़ी में नीली बत्ती लगाकर चलती थी। जोया खान खुद को प्रधानमंत्री की स्पेशल सुरक्षा में प्रमुख सचिव के पद पर बताती थी। मेरठ आगमन पर मेरठ पुलिस ने जोया खान को पीएसओ (प्राइवेट सिक्योरिटी ऑफिसर) दरोगा मोहम्मद आसिफ दिया हुआ था। कई जिलों की पुलिस इस महिला को अफसर समझकर वीआईपी सुविधा देती थी। जोया खान करीब सात साल से निशांत निवासी वाराणसी के साथ रहती थी। जोया खान का नोएडा में भी फ्लैट बताया गया है। जोया खान ने वीआईपी सुविधा न मिलने पर एसएसपी गौतमबुद्ध नगर पर रौब जमायाा था। जिस पर एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण को शक हुआ। एसएसपी के निर्देश पर नोएडा पुलिस जोया खान के फ्लैट में पहुंची।
महिला के पास से 4 लैपटॉप समेत अन्य सामान जब्त किया
शुरूआत में जोया खान ने पुलिस को आड़े हाथों ले लिया। एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि 30 मार्च को इस मामले का पता चला है। बताया कि जब पुलिस ने फ्लैट में तलाशी लेनी शुरू की तो पोल खुल गई। फ्लैट से एपल के 4 लैपटॉप समेत अन्य सामान को पुलिस ने कब्जे में लिया। पुलिस ने पति निशांत को भी हिरासत में लिया है। इसकी जांच एनआर्इए को सौंप दी गर्इ है। वहीं पूरा मामला खुलने के बाद से मेरठ स्थित जोया खान के आवास पर सन्नाटा छाया हुआ है।

एसे अन्य लेख

मुख्य समाचार

अखिलेश यादव आगे

यूपी : आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार अखिलेश यादव आगे चल रहे है। बीजेपी के कैंडिडेट और भोजपुरी एक्टर निरहुआ रुझान में पीछे चल आगे पढ़े »

यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के मुकाबले भाजपा..

उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के मुकाबले भाजपा आगे केरल के वायनाड में राहुल गांधी और रायबरेली में सोनिया गांधी आगे सुल्तानपुर में मेनका गांधी आगे, रामपुर आगे पढ़े »

बनारस से मोदी आगे, अमेठी से राहुल..

आम चुनाव 2019 के लिए मतगणना शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी और महागठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। सीटों के आगे पढ़े »

लोकसभा चुनावों की मतगणना शुरू

  कोलकाता : लोकसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है। वोटों की गिनती कर्नाटक से शुरू हुई। फिलहाल के रुझानों के अनुसार अलग अलग सीटों आगे पढ़े »

यूपी की 80 सीटों पर मंगलवार को..

ईवीएम की सुरक्षा को लेकर विपक्षी दलों ने जतायी हैं आशंकाएं।। अर्द्धसैनिक बलों के 20 हजार, पीएसी के 10 हजार कर्मी और लगभग दो लाख आगे पढ़े »

सांसद के काफिले की कार की टक्कर..

बरेली : जिले के इज्जतनगर क्षेत्र में बड़ा बाइपास लालपुर चौराहे पर बहुजन सामज पार्टी के सांसद मुनकाद अली के काफिले की गाड़ी ने बुधवार आगे पढ़े »

एग्जिट पोल में राजग की सरकार बनने..

लखनऊ : एग्जिट पोल में केंद्र में राजग की सरकार बनने के कयासों के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को दोपहर गठबंधन सहयोगी आगे पढ़े »

राजभर उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से बर्खास्त, तुरंत..

राज्य मंत्री का दर्जा रखने वाले सुभासपा के अन्य सदस्य भी कैबिनेट से हटाये गये।। राजभर ने कहा-गरीबों के साथ हो रहा था अन्याय, यह आगे पढ़े »

एग्जिट पोलः उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा..

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान खत्म हो चुका है। मतदान खत्म होने के साथ ही अब सबकी नजर 23 मई को आगे पढ़े »

योगी ने राजभर को बर्खास्त करने की..

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ओमप्रकाश राजभर की तल्ख टिप्पणियों के कारण सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल को उन्हें आगे पढ़े »

आज और अभी के समाचार

मतगणना 2019 : एनडीए 353 पर, कांग्रेस..

यह खबर लगातार अपडेट हो रही है..... बने रहें सन्‍मार्ग के साथ.... कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019  के लिए लगातार रुझान आ रहे हैं। भाजपा मुख्यालय पहुंचे पीएम आगे पढ़े »

तकदीर हो ऐसी : बाप बना सांसद,..

अर्जुन ने बैरकपुर में फहराया भगवा, कहा : अगली सरकार भाजपा की इस खास सीट की मतगणना भी खास अंदाज में बैरकपुर : कहते हैं कि जब आगे पढ़े »

शाही परिवारों के भाजपा उम्मीदवार जीत की..

नयी दिल्ली :  इस लोकसभा चुनाव में पूर्ववर्ती शा‌ही परिवार के नौ उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी रुझानों के मुताबिक आगे पढ़े »

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019ः जानें किसने क्या..

चौकीदार नरेंद्र मोदी@ narendramodi पीएम मोदी ने लिखा, 'सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत' उन्होंने कहा,‘ हम साथ मिलकर बढ़ेंगे, साथ आगे पढ़े »

बंगाल : विधानसभा उपचुनाव में भी भाजपा..

कोलकाता : राज्य के 8 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को भारी बढ़त हासिल हुई हैं। चुनाव आयोग से प्राप्त रूझानों की मानें आगे पढ़े »

पहली बार 40,000 के पार सेंसेक्स

नयी दिल्ली: बंबई शेयर बाजार में जोरदार तेजी बनी हुई है। सेंसेक्स 481.56 अंक की बढ़त के साथ 39,591.77 पर खुला। कारोबार के दौरान 1015 अंक आगे पढ़े »

बंगाल में 11 सीटों के रुझान, भाजपा..

कोलकाता   बंगाल की 11 सीटों के रुझान सन्मार्ग आपको बता रहा है। तृणमूल ने जहां अपना किला बचाने की कोशिश की तो वहीं भाजपा ने आगे पढ़े »

अमेठी में राहुल और स्‍मृति में कांटे..

नयी दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान सात चरण में पूरा होने के बाद आज (23 मई) लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 आ रहे हैं। निर्वाचन आगे पढ़े »

बंगाल : 42 में तृणमूल 22, भाजपा..

  लोकसभा चुनाव के नतीजों के जो रुझान आ रहे है उसमें तृणमूल के खाते में 22, भाजपा को 19 और कांग्रेस को 1 सीट पर आगे पढ़े »

बंगाल की चर्चित सीटों पर जबरदस्त टकराव

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के नतीजों में बंगाल की चर्चित कुछ सीटों पर जबरदस्त टकराव की स्थिति बनी हुई है। कोलकाता उत्तर, श्रीरामपुर, बांकुड़ा, आसनसोल, आगे पढ़े »

स्पोर्ट्स

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराकर..

जिनचियोन (कोरिया) : भारत और दक्षिण कोरिया के बीच खेले जा रहे हॉकी मैच में बुधवार ‌दिलचस्प खेल देखने को मिला। यहां चल रहे तीन आगे पढ़े »

विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई..

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने आगे पढ़े »

‘गॉड फादर’ धोनी

300 से अधिक मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी धोनी का चौथा विश्व कप नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 30 मई से होने आगे पढ़े »

मैं लड़की के साथ ही घर बसाऊंगी..

'मेरा खेल मेरी प्राथमिकता, भविष्य में अपनी पार्टनर के साथ घर बसाना है' धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली ताकत हैदराबादः भारत की स्टार आगे पढ़े »

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में तीन..

नई दिल्लीः विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही ‌दिन बचे हैं पर कई सारी टीमें अब भी अपनी 15 खिलाड़ियों की अंतिम सूची आगे पढ़े »

विश्व कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को..

मुंबईः भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए बुधवार यानी 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी। उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आगे पढ़े »

ऑलराउंडर होंगे ‘तुरूप का इक्का’

लगभग हर टीम में दो से चार बेहतरीन ऑलराउंडर टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, केदार जाधव और रविंद्र जडेजा के रूप में  4 ऑलराउंडर आगे पढ़े »

धोनी संन्यास लेने के बाद चित्रकार बनना..

नयी दिल्लीः भारत की टी20 और वनडे विश्व कप विजेता टीमों के कप्तान रहे 37 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने बचपन के अपने सपने को आगे पढ़े »

विश्वकप के बाद अफगानिस्तान कोच पद से..

नई दिल्लीः आईसीसी विश्व कप के बाद विंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी फिल सिमंस अफगानिसतान क्रिकेट टीम के कोच का पदभार छोड़ देंगे। दिसंबर 2017 आगे पढ़े »

हमारे गेंदबाज कहीं भी विकेट लेने में..

एक साल में भारतीय गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा 202 विकेट लिए अफगानिस्तान दूसरी बार वर्ल्ड कप खेल रहा नई दिल्लीः भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों में से आगे पढ़े »

विदेश

अमेरिका के लोग सिनेमा हॉल में देख..

वाशिंगटन : लोकसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा अब कुछ ही देर में होने वाली है। अब तक जो नतीजे सामने आए हैं, उसमें भारत में आगे पढ़े »

पर्यटन मंत्रालय की वेबसाइट पर रूसी भाषा..

बिश्केक : शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के पर्यटकों की सुविधा के लिए भारत के पर्यटन मंत्रालय की वेबसाइट पर अगले महीने के अंत से रूसी आगे पढ़े »

फिर से घिरी फास्ट फूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स,..

वाशिंगटनः अमेरिका की फास्ट फूड कंपनी मैकडोनाल्ड्स एक बार फिर से विवादों में आ गया है। दरअसल, इसके अलग-अलग कार्यलयों से 25 नए उत्पीड़न के आगे पढ़े »

अब दिमाग से नियंत्रित हो सकेंगे कई..

वाशिंगटन : भारतीय मूल का एक वैज्ञानिक और उसकी टीम अमेरिकी सेना के लिए मस्तिष्क से नियंत्रत होने वाली प्रणाली का विकास करेंगे। उन्होंने इसके आगे पढ़े »

मानव शव से खाद बनाने की मंजूरी,..

वॉशिंगटन: पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी देश ने मानव खाद बनाने की मंजूरी दी हो। अमेरिका का वॉशिंगटन पहला ऐसा राज्य बन आगे पढ़े »

एससीओ विदेश मंत्रियों की बैठक के लिए..

बिश्केक : शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंगलवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक आगे पढ़े »

ईरान का अमेरिका को करारा जवाब, कहा-..

तेहरानः ईरान और यूएस के बीच विवाद काफी बढ़ गया है। दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ खूब आक्रमक बयान दे रहे हैं। ईरान के विदेश आगे पढ़े »

पाक ने मुइनुल हक को भारत में..

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने भारत में राजनयिक मुईनुल हक को सोमवार को अपना नया उच्चायुक्त बनाया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को भारत, चीन और आगे पढ़े »

सऊदी हवाई अड्डे के हथियार डिपो पर..

सना : यमन में चल रहे युद्ध को लेकर हूती विद्रोहियों ने हमले तेज कर दिए हैं। विद्रोहियों ने सऊदी अरब के सीमावर्ती शहर नजरान आगे पढ़े »

एफिल टॉवर पर चढ़ने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में एफिल टॉवर पर चढ़ने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। एफिल टॉवर पर एक व्यक्ति चढ़ता हुआ आगे पढ़े »

ऊपर