बसपा ने ‘पिस्टल पांडे’ के भाई को बनाया उम्मीदवार

अंबेडकर नगर : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है। पार्टी ने लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं। नई सूची में बसपा ने अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से रितेश पांडे को अपना प्रत्याशी बनाया है। रितेश पांडे, पिछले साल दिल्ली के एक मशहूर होटल में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे के भाई हैं। रितेश पांडे अंबेडकर नगर की जलालपुर विधानसभा सीट से मौजूदा बसपा के विधायक हैं। उन्होंने 2017 में बसपा की टिकट पर चुनाव जीता था, जिसके बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है। इससे पहले रितेश पांडे अक्टूबर 2018 में चर्चा में आए थे, जब उनके भाई आशीष पांडे ने दिल्ली के एक मशहूर होटल में पिस्टल लहराते हुए एक युवक को धमकी दी थी। इस घटना के बाद आशीष पांडे को पिस्टल पांडे के रूप में काफी सुर्खियां मिली थीं। उस दौरान विधायक रितेश पांडे खुद अपने भाई के बचाव में उतरे थे। उन्होंने मीडिया पर घटना को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया था। राजनीति से रितेश पांडे और उनके परिवार का पुराना नाता रहा है। उनके पिता राकेश पांडे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से सांसद रहे हैं। रितेश के अलावा बसपा ने घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आरएस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछली शहर सुरक्षित श्रीराम, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, भदोही से रंगनाथ मिश्रा को बीएसपी ने प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले 22 मार्च को बसपा ने उत्तर प्रदेश के अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए महागठबंधन के तहत बसपा कुल 38 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार खुद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

मुख्य समाचार

कांकीनाड़ा में बमबारी से भारी तनाव

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कांकीनाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका में शनिवार को व्यवसायियों व पुलिस के बीच संंघर्ष के एक दिन बाद सोमवार आगे पढ़ें »

राज्यभर में 10 जुलाई को 2 घंटे की ट्रक हड़ताल

कोलकाता : फेडरेशन ऑफ बेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने आगामी 10 जुलाई को एक दिन के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आगे पढ़ें »

एनआरएस जैसी घटना दोबारा न घटे, सीएम ने दिये निर्देश

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि एनआरएस जैसी घटना दोबरा न घटे। सीएम ने बैठक आगे पढ़ें »

गारुलिया नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा

चेयरमैन सहित 12 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन नयी दिल्ली : बंगाल में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए भाजपा एक के बाद एक आगे पढ़ें »

हमले के मामले में अभिनेता विद्युत जामवाल बरी

मुंबई : जुहू इलाके में रहने वाले राहुल सूरी नाम के एक व्यक्ति पर अगस्त 2007 में सांताक्रूज स्थित एक पांच सितारा होटल में बोतल आगे पढ़ें »

तूफानगंज 2 नं. पंचायत समिति की अध्यक्ष सहित 7 सदस्य भाजपा में शामिल

29 सीटों वाली पंचायत समिति की 17 सीटों पर अभी भाजपा काबिज कूचबिहारः कूचबिहार में भाजपा सांगठनिक विस्तार के मामले में तृणमूल को कड़ी टक्कर देने आगे पढ़ें »

नारायणगढ़ में तृणमूल नेता के केलाबागान से हथगोले बरामद

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ के एक तृणमूल नेता निर्मल धाड़ा के केलाबगान से हथगोले बरामद किये गये। सोमवार की सुबह से इलाके को आगे पढ़ें »

यौन आग्रह मानने से इनकार पर महिला डांसर के कपड़े फाड़े, मारपीट

हैदराबाद : बार में ग्राहकों के यौन आग्रह को मानने से इनकार करने पर शुक्रवार रात एक व्यक्ति एवं चार महिलाओं ने पेशे से डांसर आगे पढ़ें »

स्ट्राइक और मैच की तुलना ना करें : पाक सैन्य प्रवक्ता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की आगे पढ़ें »

2027 तक दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाला देश हो जायेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत आबादी के मामले में वर्ष 2027 तक चीन को पीछे छोडते हुए विश्व का सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश बन जायेगा। संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर