बीएसपी विधायक डॉ. मोहम्मद मुस्लिम भाजपा में शामिल

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां जोड़तोड़ की राजनीति में लगी हुई है, वहीं विपक्षी दलों और उसके गठबंधन का गणित बिगाड़ने के लिए भाजपा भी कम पैतरेबाजी नहीं कर रही है। इसी पैतरेबाजी में भाजपा पूर्व कांग्रेस और बीएसपी विधायक मोहम्मद मुस्लिम को पार्टी में शामिल करने में सफल हो गई। उत्तर प्रदेश के अमेठी में बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाने डॉ. मोहम्मद मुस्लिम ने भाजपा का दामन थाम कर नई पारी की शुरुआत की है। डॉ. मोहम्मद कांग्रेस व सपा के टिकट पर भी विधायक रह चुके हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव 2017 से पहले वह कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हो गए थे। रायबरेली के रहने वाले डॉ. मुस्लिम अमेठी जिले की तिलोई सीट से 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे, जबकि उससे पहले 1996 में सपा के टिकट पर जीते थे। विधानसभा चुनाव 2017 से पहले डॉ. मुस्लिम कांग्रेस छोड़कर बसपा के साथ चले गए थे। बसपा सुप्रीमो मायावती ने उनके बेटे को विधानसभा का टिकट दिया था, जो भाजपा के प्रत्याशी से हार गए थे।
इस बार स्मृति ईरानी को ही जीत हासिल होगी
वहीं भाजपा में शामिल होने के बाद डॉ. मुस्लिम ने कांग्रेस के खिलाफ जमकर बयानबाजी की और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लोगों का मोह भंग हो चुका है। गांधी परिवार इतने वर्षों से अमेठी लोकसभा सीट से जीतता आ रहा है, लेकिन राहुल गांधी ने कभी अमेठी की सुध नहीं ली। दूसरी ओर डॉ. मुस्लिम ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा ‘स्मृति ईरानी पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी आई थीं। वो उस बार चुनाव हार गई थीं, लेकिन इसके बावजूद वहां जिस तरीके से लोगों के सुख-दुख में खड़ी हैं, इससे मैं बहुत प्रभावित हुआ। इससे मैं कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने के लिए भी प्रेरित हुआ।’ दावा किया कि इस बार अमेठी में राहुल गांधी के लिए परिस्थितियां बेहद खराब हैं। उनसे लोग खासे नाराज हैं। ऐसे में राहुल गांधी का चुनाव हारना संभव है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sjayshanker

‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में शामिल होने नेपाल जाएंगे विदेश मंत्री

काठमांडू : विदेश मंत्री एस जयशंकर ‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में शामिल होने इस सप्ताह नेपाल जाएंगे। इस बैठक में जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों आगे पढ़ें »

dhule

महाराष्ट्र : बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में 15 की मौत ,कई घायल

धुले : महाराष्ट्र के धुले में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां एक बस और ट्रक के बीच हुए भीषण टक्कर आगे पढ़ें »

ऊपर