विधायकों को मिल रही धमकियों से घबराने की जरूरत नहीं : डीजीपी सिंह

बरेली : प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों को मिल रही धमकियों को लेकर गंभीर राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा है कि धमकियों से घबराने की जरूरत नहीं है। इस दिशा में काम हो रहा है और जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जायेगा। सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा कि प्रदेश के विधायकों को ही नहीं बल्कि देश के कई जगहों में नामचीन लोगों को धमकियां मिलीं है, जिनमें गैर विधायक भी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस इंटेलीजेंस ब्यूरो के अलावा कई गुप्तचर संगठनों के सम्पर्क में है और जल्द धमकियों को वर्कआउट कर लिया जायेगा। पुलिस महानिदेशक ने यहां ई-चालान पेमेन्ट सुविधा का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से कहा कि हमारी योजना है कि प्रदेश में वन विन्डोशापिंग स्कीम लाने की है, ताकि फरियादी को भटकना नहीं पड़े। हम पुलिस को टेक्नालाजी और ट्रेडीशन से जोड़ना चाहते हैं ताकि लोगों का पुलिस के प्रति मजबूत विश्वास कायम हो। एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि प्रदेश पुलिस को डिजिटल प्लेटफार्म पर लाना चाह रहे हैं। जनवरी 2019 में प्रदेश में महिला बटालियन खोलने की योजना है, इस बटालियन में 1000 महिला होंगी। सरकार की स्वीकृति का इंतजार है। इसी जून में सिटीजन फ्रेन्डली एप बनाने की योजना है। इस दिशा में काम हो रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस को एडवांस तकनीक से सुसज्जित करना चाहते हैं। इसके लिए जुलाई से सीबीआई सहित कई एडवांस विंग के जवानों को प्रशिक्षण के लिए प्रदेश से बाहर भेजेंगे। अगले वर्ष इलाहाबाद में होने वाले कुम्भ में यूपी पुलिस स्मार्ट पुलिस दिखायी देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 12 शहर स्मार्ट सिटी घोषित हुए हैं उसमें बरेली भी शामिल है। बरेली डिजिटल हो रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रूस पर लगे खेल प्रतिबंध को पुतिन ने बताया राजनीति से प्रेरित,कहा आंकड़े गलत

पेरिस : लुसाने में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) की कार्यकारी समिति की बैठक में गलत आंकड़े देने के आरोप में रूस पर चार साल आगे पढ़ें »

trump

ट्रम्प महाभियोग मामले में डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन आमने-सामने

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ प्रजातंत्रवादी (डेमोक्रेट्स) ने सोमवार को महाभियोग के मामले में अपना पक्ष रखा। साथ ही ट्रम्प को आगे पढ़ें »

ऊपर