वरिष्ठ पत्रकार व पूर्व राज्यसभा सदस्य राजनाथ सिंह सूर्य नहीं रहे

लखनऊ : वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य राजनाथ सिंह सूर्य (84) का गुरुवार की सुबह निधन हो गया। सूर्य ने गोमतीनगर के पत्रकारपुरम स्थित अपने आवास में अंतिम सांस ली। वे शरीर में कंपन रोग से पीड़ित थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया आदि ने उनके आवास पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सूर्य का जन्म 3 मई 1937 को अयोध्या के जनवौरा गांव में हुआ था। गोरखपुर विश्वविद्यालय से 1960 में उन्होंने एमए किया। बचपन से ही आरएसएस के संपर्क में रहने की वजह से वे तत्कालीन प्रान्त प्रचारक भाउराव देवरस की प्रेरणा से संघ के प्रचारक बने। वे भाजपा के प्रदेश महामंत्री और 1996 से 2002 तक राज्यसभा सदस्य रहे। सूर्य के परिवार में दो बेटे और एक बेटी हैं। सूर्य अपने लेखन के जरिए पत्रकारिता जगत में सक्रिय रहे। योगी ने यहां जारी एक शोक सन्देश में कहा कि सूर्य ने हमेशा जन सरोकारों को प्राथमिकता दी। उन्होंने अपनी कलम के माध्यम से जन हित और समाज हित से जुड़े मुद्दों को निर्भीकता और निष्पक्षता से व्यक्त किया। सूर्य के निधन से पत्रकारिता जगत को हुई क्षति की भरपाई होना कठिन है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने सूर्य के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर