यूपी में टॉपर्स को ऐसा इनाम जैसा देश में कभी नहीं मिला होगा

लखनऊ : कोरोना महामारी के बीच शनिवार को यूपी बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के नतीजे घोषित किये गये। यूपी में टॉपर्स को ऐसा इनाम दिया गया जैसा देश में पहले कभी नहीं दिया गया होगा। घोषणा के दौरान सरकार ने कहा कि राज्य में शीर्ष 20 आने वाले छात्रों के नाम पर हम राज्य के सड़कों के नाम रखेंगे। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया है कि यूपी बोर्ड के टॉप-20 छात्रों के घर की सड़क को उनके नाम पर किया जाएगा।
ये रहा यूपी 10वीं और 12वीं के परिणाम
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने शनिवार को 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी किए। 10वीं में 83.31 प्रतिशत और 12वीं में 74.63 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। 10वीं में 81.96 प्रतिशत अंक लाकर बागपत की रिया जैन और 12वीं में बागपत के ही अनुराग मलिक ने 97 प्रतिशत अंक लाकर टॉप किया है। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रिजल्ट जारी करते हुए बताया कि कोरोना संकट के बावजूद 2 करोड़ 82 लाख उत्तर पुस्तिका को 21 दिनों में चेक किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आलिया सिर्फ गंगूबाई में गुम हैं…

मुंबई : अभिनेत्री आलिया भट्ट को कई मीडियावाले नंबर एक नायिका का प्रबल दावेदार कह रहे हैं। पर वह खुद इस तरह की रैट रेस आगे पढ़ें »

एटीके मोहन बागान हरे और लाल रंग की जर्सी को बरकरार रखेगा

कोलकाता : एटीके मोहन बागान के बोर्ड ने फुटबॉल क्लब की 131 वर्षीय विरासत का पर्याय बनी हरे और लाल रंग की जर्सी को बरकरार आगे पढ़ें »

ऊपर