यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा

लोकसभा चुनाव जीतने के कारण 11 सदस्य नजर नहीं आयेंगे, सपा उठायेगी राजनीतिक प्रतिशोध के तहत मुकदमे दर्ज कराने का मुद्दा, योगी ने कहा-विधायकों को जनता से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा करनी चाहिए
लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र गुरुवार से शुरू होगा। विधानसभा सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि विधानसभा में 23 जुलाई को अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा। सदन में 24 जुलाई को अनुपूरक अनुदानों पर चर्चा होगी। विधानसभा की सात बैठकें होंगी। इस बार सदन में इसके 11 सदस्य नजर नहीं आयेंगे क्योंकि ये सभी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। नेता प्रतिपक्ष सपा के राम गोविन्द चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी में सत्ताधारी पार्टी द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध के तहत मामले दर्ज कराने का मुद्दा जोर-शोर से उठायेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं दिलचस्पी लेकर राजनैतिक प्रतिशोधवश लोगों को उकसा कर आजम खां के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करा रहे हैं। आजम के विरुद्ध प्रताड़ना की कार्रवाई की लड़ाई सपा सदन से लेकर सड़क तक लड़ेगी। वहीं, बसपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक उमा शंकर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी जन कल्याण से जुडे़ मुद्दों को प्रमुखता से उठायेगी, जिसमें बाढ़ और बारिश से उत्पन्न हालात के कारण जनता को हो रही समस्याएं शामिल हैं। उधर,कांग्रेस नेता अजय कुमार के अनुसार अपराध के बढ़ते मामले, बुंदेलखंड की समस्या, जहरीली शराब से मौतें और पुलिस द्वारा उत्पीड़न जैसे मुद्दे उनकी पार्टी सदन में उठायेगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, विधानसभा सत्र का समापन 26 जुलाई को होना है। संक्षिप्त सत्र में सरकार को कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश करने हैं। 19 जुलाई को अध्यादेश, अधिसूचनाएं व नियमों आदि से संबंधित दस्तावेज पटल पर रखे जायेंगे। 20 और 21 जुलाई को शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के कारण सदन की बैठकें नहीं होंगी। 22 जुलाई को विधायी कामकाज होगा, जबकि 25 जुलाई और 26 जुलाई को भी विधायी कामकाज होगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां सर्वदलीय बैठक में कहा कि विधायकों को जनता से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा करनी चाहिए। उन्होंने सभी दलों के नेताओं से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग मांगा है। इस बीच, उप्र विधानसभा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को बुधवार को ‘एक्टीवेट’ किया गया। इस पर सदन से जुड़ी सूचनाएं मिलेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट ने भारतीय स्टा र्टअप निंजाकार्ट में किया निवेश

नई दिल्ली: वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट ने निंजाकार्ट में संयुक्त निवेश की घोषणा की है। निंजाकार्ट अपने मेड-फॉर-इंडिया बिजनेस-टु-बिजनेस (बी2बी) सप्ला्ई चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस आगे पढ़ें »

दुनिया के उद्योगपति बंगाल में करें निवेश – ममता

बंगाल आपका स्वागत करता है : सीएम दीघा में शुरू हुआ दो दिवसीय बंगाल ​पिजनेस कांक्लेव सन्मार्ग संवाददाता दीघा : नये उद्योग में निवेश के लिए बंगाल की आगे पढ़ें »

ऊपर