महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों लिए बने संयुक्त आश्रय केंद्र : मेनका

मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा
वृंदावन : वृंदावन में विधवा एवं बेसहारा महिलाओं के लिए आश्रय गृह ‘कृष्ण कुटीर’ का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने पत्र लिखकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा है कि वे अपने यहां बेसहारा महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों के लिए संयुक्त आश्रय केंद्र के लिए पहल करें ताकि इनकी सही ढंग से निगरानी हो सके और मुजफ्फरपुर जैसी घटना नहीं हो। अगर एक आश्रय स्थल में सभी होंगे तो इनकी सही ढंग से निगरानी हो सकेगी। इससे मुजफ्फरपुर जैसी घटना को रोका जा सकेगा।
इससे पहले मेनका और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘कृष्ण कुटीर’ का उद्घाटन किया। उन्होंने संयुक्त आश्रय स्थल के लिए योगी से लखनऊ और वाराणसी में जमीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया जिस पर उन्होंने सहमति जताई। उल्लेखनीय है कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ‘स्वाधार गृह’ योजना के तहत वृंदावन में बनाये गये इस कृष्ण कुटीर में करीब एक हजार विधवाएं रह सकेंगी। एनबीसीसी द्वारा 1.4 हेक्टेयर के क्षेत्र में 57 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस चार मंजिला इमारत को बुजुर्गों और दिव्यांगों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिसमें कौशल-सह-प्रशिक्षण केंद्र भी होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर