यशोदा के लाला को देखने की खुशी में गोकुल में होली का नजारा

मथुराः ब्रजवासियों के कान्हा और आम लोगों के श्यामसुंदर के गोकुल पहुंचने की खुशी में मंगलवार को शहनाई और नगाड़ों की ध्वनि के बीच गोकुलवासी झूम उठे। वैसे तो सोमवार की आधी रात से ही वहां चहल-पहल शुरू हो गयी थी लेकिन सुबह जैसे ही लोगों को पता चला कि ‘यशोदा जायो लालना मैं वेदन में सुनि आई’ तो लोग राजा ठाकुर मंदिर की ओर दौड़ पड़े जहां पर यशोदा की भूमिका निभा रहे सेवायत अरूण जी की खुशी का तो कोई ठिकाना नहीं था।
मंदिर के महंत भीखू जी महराज ने बताया कि उन्हें देखने के लिए मंदिर में इतनी भीड़ उमड़ी कि उसे नियंत्रित करना मुश्किल हो गया क्योंकि वहां महिलाएं, पुरुष और बच्चे सामूहिक गायन के बीच नृत्य कर रहे थे। मंदिर के गर्भगृह से श्रद्धालुओं पर हल्दी मिश्रित दही डाला जा रहा था और लोग मस्ती में झूम रहे थे। गर्भगृह से लुटाये जानेवाले प्रसाद लेने की होड़ मच गयी। राजा ठाकुर मंदिर से ठाकुर की सवारी जब शोभायात्रा के रूप में चली तो गोकुल चौक की ओर होली जैसा माहौल हो गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर