मुस्लिम परिवार के घर जन्मा बेटा, मां ने नाम रखा नरेंद्र मोदी

गोंडाः उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक अनोखी घटना सामने आयी है। 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणामों के दिन एक मुस्लिम परिवार में बेटे का जन्म हुआ। जिसका नाम नरेंद्र मोदी रखा गया है। इतना ही नहीं उसके नामकरण का शपथपत्र बनवाकर इसे जिलाधकारी कार्यालय में जमा भी कराया गया है। बता दें कि परिवार गोंडा के वजीरगंज के परसापुर महड़ौर गांव का रहने वाला है।

दरअसल, मतगणना के दौरान नवजात की मां मेनाज बेगम ने जब यह खुशखबरी दुबई में रह रहे अपने पति मुश्ताक को दी तो मुश्ताक ने मजाक में कहा “नरेंद्र मोदी आया है क्या?” पति का यह मजाक पत्नी की इच्छा बन गया। तभी मेनाज ने जिद करके पति तथा परिवार की मंजूरी के साथ बच्चे का नामकरण कर दिया।

परिवार ने की आनाकानी, फिर माने

23 मई की मतगणना में मोदी को स्पष्ट बहुमत मिल रहा था। मुश्ताक उस समय टीवी पर मतगणना का सीधा प्रसारण देख रहे थे। बेटे के जन्म की खुशी में उसने कहा “क्या अपने घर भी नरेंद्र मोदी आ गया?” यह सुनकर मेनाज उत्साहित हो गईं। उसने बेटे का नाम नरेंद्र मोदी रखने की इच्छा जताई। पहले तो परिवार ने आनाकानी करते हुए उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह जिद पर अड़ गई तो उसके पति और अन्य परिजनों ने बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखकर उसे रजिस्टर भी करा दिया। मां मेनाज बेगम ने बताया कि “देश की सत्ता में नरेंद्र मोदी और मेरे घर में बच्चा एक ही दिन आया, इसलिए बच्चे का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर ही रखा है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

sjayshanker

‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में शामिल होने नेपाल जाएंगे विदेश मंत्री

काठमांडू : विदेश मंत्री एस जयशंकर ‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में शामिल होने इस सप्ताह नेपाल जाएंगे। इस बैठक में जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों आगे पढ़ें »

dhule

महाराष्ट्र : बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में 15 की मौत ,कई घायल

धुले : महाराष्ट्र के धुले में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां एक बस और ट्रक के बीच हुए भीषण टक्कर आगे पढ़ें »

ऊपर