मुस्लिम परिवार के घर जन्मा बेटा, मां ने नाम रखा नरेंद्र मोदी

गोंडाः उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक अनोखी घटना सामने आयी है। 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणामों के दिन एक मुस्लिम परिवार में बेटे का जन्म हुआ। जिसका नाम नरेंद्र मोदी रखा गया है। इतना ही नहीं उसके नामकरण का शपथपत्र बनवाकर इसे जिलाधकारी कार्यालय में जमा भी कराया गया है। बता दें कि परिवार गोंडा के वजीरगंज के परसापुर महड़ौर गांव का रहने वाला है।

दरअसल, मतगणना के दौरान नवजात की मां मेनाज बेगम ने जब यह खुशखबरी दुबई में रह रहे अपने पति मुश्ताक को दी तो मुश्ताक ने मजाक में कहा “नरेंद्र मोदी आया है क्या?” पति का यह मजाक पत्नी की इच्छा बन गया। तभी मेनाज ने जिद करके पति तथा परिवार की मंजूरी के साथ बच्चे का नामकरण कर दिया।

परिवार ने की आनाकानी, फिर माने

23 मई की मतगणना में मोदी को स्पष्ट बहुमत मिल रहा था। मुश्ताक उस समय टीवी पर मतगणना का सीधा प्रसारण देख रहे थे। बेटे के जन्म की खुशी में उसने कहा “क्या अपने घर भी नरेंद्र मोदी आ गया?” यह सुनकर मेनाज उत्साहित हो गईं। उसने बेटे का नाम नरेंद्र मोदी रखने की इच्छा जताई। पहले तो परिवार ने आनाकानी करते हुए उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह जिद पर अड़ गई तो उसके पति और अन्य परिजनों ने बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखकर उसे रजिस्टर भी करा दिया। मां मेनाज बेगम ने बताया कि “देश की सत्ता में नरेंद्र मोदी और मेरे घर में बच्चा एक ही दिन आया, इसलिए बच्चे का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर ही रखा है।”

मुख्य समाचार

आयकरदाताओं का भार कम करेगी सरकार, ले सकती है यह बड़ा फैसला

नई दिल्ली : सरकार आयकरदाताओं के पक्ष में बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल मौजूदा कर कानून को दुरुस्त करने का काम पूरा हो चुका आगे पढ़ें »

चाय की चुस्कियां अब पड़ सकती हैं महंगी

नई दिल्ली : दुनिया में अधिकतर लोगों की सुबह की शुरुआत चाय से शुरू होती है। भारत तो चाय उत्पादक देश है और यहां का आगे पढ़ें »

देशभर के डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर, मरीजों की जान आफत में

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के समर्थन में देश भर के डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर चले गए हैं। आगे पढ़ें »

लोकतंत्र में ताकतवर विपक्ष होना जरूरी, उसका हर शब्द मूल्यवान : मोदी

नई दिल्ली : दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद सोमवार को शुरू हुए संसद के पहले सत्र में नरेन्द्र मोदी ने सत्ता पक्ष के नेता पद आगे पढ़ें »

आगामी बजट के लिए व्यापारियों ने सरकार के समक्ष रखी ये मांगें

नई दिल्ली : देश के गैर कॉर्पोरेट क्षेत्र में लगभग 7 करोड़ छोटे व्यवसाय को मोदी सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं। आजादी के बाद के आगे पढ़ें »

आज खत्म हो सकती है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

नवान्न में डॉक्टरों के साथ सीएम की होगी बैठक हर कालेज से 2 प्र​तिनिधि बैठक में होंगे शामिल मीडिया के सामने खुले मंच पर बैठक हो सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगे पढ़ें »

लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की आगे पढ़ें »

एएआई ने एल्युमीनियम उत्पादों पर मूल सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत करने की मांग की

नई दिल्ली : आगामी 5 जुलाई पेश किया जाएगा, ऐसे में एल्युमीनियम उत्पादकों ने सरकार से प्राथमिक एल्युमीनियम, स्क्रैप और डाउनस्ट्रीम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

मलबे से बनेंगे सांसदों के नए फ्लैट

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली को संवारने का काम इन दिनों जोरों पर है। दिल्ली में पुराने मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाए आगे पढ़ें »

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आईएमए ने कल देशव्यापी हड़ताल बुलाई

नयी दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में रविवार को कहा कि हम 17 जून को पूरे आगे पढ़ें »

ऊपर